Prime Minister of India: इसी महीने फिर छत्तीसगढ़ आ रहे हैं पीएम मोदी तैयारी में जुटी …

Prime Minister of India: इसी महीने फिर छत्तीसगढ़ आ रहे हैं पीएम मोदी तैयारी में जुटी …

रायपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी महीने फिर छत्‍तीसगढ़ आएंगे। इस बार पीएम मोदी का कार्यक्रम पूरी तरह राजनीतिक होगा। दो महीने के दौरान यह पीएम मोदी की छत्‍तीसगढ़ का तीसरा दौरा होगा। आज जशपुर पहुंचे पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने प्रधानमंत्री मोदी के इसी महीने होने वाले दौरे की जानकारी दी। इसके साथ ही पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं के साथ प्रशासन भी प्रधानमंत्री की सभा की तैयारी में जुट गया है।

बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी 7 जुलाई को रायपुर आए थे। यहां सरकारी कार्यक्रम के साथ ही उन्‍होंने साइंस कॉलेज मैदान में पार्टी की सभा को संबोधित किया था। इसी सभा के दौरान मोदी ने अब नई सहिबो बदल के रहिबो का नारा दिया था। इसके बाद मोदी एक दिन पहले यानी 14 सितंबर को रायगढ़ पहुंचे थे। रायगढ़ में भी मोदी ने सरकारी कार्यक्रम के साथ ही पार्टी की जनसभा को भी संबोधित किया। प्रधानमंत्री मोदी का तीसरा दौरा इसी महीने 28 सितंबर को प्रस्‍तावित है।

भाजपा की परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखाने आज जशपुर पहुंचे पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष नड्डा ने सभा को संबोधित करते हुए बताया कि दंतेवाड़ा से 12 सितंबर और आज जशपुर से शुरू हो रही परिवर्तन यात्रा दोनों एक साथ 28 सितंबर को बिलासपुर पहुंचेगी, जहां यात्रा का समापन होगा। इस असवर पर जनसभा का आयोजन होगा, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी भी शामिल होंगे।

इधर, पार्टी के नेताओं ने बताया कि परिवर्तन यात्रा में पीएम मोदी को बुलाने का प्रयास लगातार चल रहा था। राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ने जानकारी दी है तो निश्चित रुप से राष्‍ट्रीय स्‍तर पर पीएम मोदी के बिलासपुर दौरे को लेकर चर्चा हुई है। हालांकि प्रदेश संगठन को अभी प्रधानमंत्री के दौरा का कार्यक्रम प्राप्‍त नहीं हुआ है, लेकिन माना जा रहा है कि यदि कोई विशेष परिस्‍थति उत्‍पन्‍न नहीं हुई तो मोदी 28 तारीख को बिलासपुर की जनसभा में शामिल होंगे।

आचार संहिता लागू होने से पहले बस्‍तर भी आएंगे मोदी

बिलासपुर के साथ ही प्रधानमंत्री का बस्‍तर दौरा भी प्रस्‍तावित है। पीएम का बस्‍तर दौरा भी आचार संहिता के पहले ही होने की उम्‍मीद है। मोदी बस्‍तर के नगरनार में बने एनटीपीसी के प्‍लांट का उद्घाटन करने आ सकते हैं। एनटीपीसी के अफसरों के अनुसार प्‍लांट के निर्माण का काम लगभग पूरा हो चुका है। फर्नेस में आग प्रज्‍जवलित की जा चुकी है। अगले कुछ दिनों में उत्‍पादन भी शुरू हो जाएगा।

Updated: September 15, 2023 — 7:22 pm