Home Google News Chhattisgarh Jobs Trending Topics Today Raipur Web Stories

CG: मौसम विभाग ने दी चेतावनी ! गरज-चमक के साथ फिर होगी बारिश

CG: मौसम विभाग ने दी चेतावनी ! गरज-चमक के साथ फिर होगी बारिश

रायपुर: मानसून की बारिश के बाद जून का कोटा लगभग पूरा हो गया है। वहीं, पिछले तीन दिनों से बारिश नहीं हुई है, इसकी वजह से लोगों को अब फिर से धूप की तपिश के साथ गर्मी का अहसास होने लगा है। हालांकि दिनभर बादलों की आंख-मिचौली की वजह से लोगों को तेज धूप से काफी राहत मिल रही है।

इसी बीच मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को रायपुर में बादल आंशिक रूप से छाए रहेंगे और शाम या रात तक गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। वहीं, अगले दो दिनों तक अच्छी बारिश के आसार नहीं दिखाई दे रहे हैं, जबकि दो दिनों के बाद फिर से सिस्टम सक्रिय होने की संभावना है और प्रदेश के अनेक स्थानों पर बारिश होने का अनुमान है।

दो दिनों तक अधिकतम तापमान में नहीं होगा कोई विशेष बदलाव –

साथ ही सिस्टम के सक्रिय होने से पहले तक प्रदेश के अधिकतम तापमान में कोई विशेष बदलाव नहीं देखने को मिलेगा। जबकि मंगलवार शाम से सिस्टम के सक्रिय होने के बाद फिर से झमाझम बारिश होने की संभावना है। वहीं, रविवार को प्रदेश का सर्वाधिक तापमान 37 डिग्री सेल्सियस सारंगढ़ में दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान 22.6 डिग्री सेल्सियस कबीरधाम में दर्ज किया गया।

यह बन रहा सिस्टम –

मौसम विभाग के अनुसार वर्तमान में दो सिस्टम चल रहा है। जिसमें एक मानसून द्रोणिका माध्य समुद्र तल बीकानेर, दौसा, ग्वालियर, सीधी, अंबिकापुर, बालासोर और पूर्वोत्तर की ओर बंगाल की खाड़ी तक विस्तारित है। साथ ही एक चक्रवाती परिसंचरण उत्तर प्रदेश के मध्य भाग में स्थित है। इसकी वजह से सोमवार को प्रदेश के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है।

दो दिनों के बाद अनेक स्थानों पर होगी बारिश –

माैसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों के बाद प्रदेशभर में अनेक स्थानों पर बारिश होने की संभावना है। साथ ही गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने और वज्रपात होने की भी संभावना है।

ऐसा रहेगा आज का तापमान –

शहर अधिकतम तापमान न्यूनतम तापमान

रायपुर 34.0 27.0

बिलासपुर 35.6 27.2

दुर्ग 32.8 26.4

राजनांदगांव 35.0 26.6

जगदलपुर 34.4 25.5

Join WhatsAppJoin Telegram