Home Google News Chhattisgarh Jobs Trending Topics Today Raipur Web Stories

RAIPUR: 6 हज़ार किलो गुलाब बिछे थे प्रियंका गांधी के स्वागत में, अब उन्ही गुलाबों से तैयार हो रहा हर्बल गुलाल

रायपुर-6 हज़ार किलो गुलाब बिछे थे प्रियंका गांधी के स्वागत में, अब उन्ही गुलाबों से तैयार हो रहा हर्बल गुलाल

होली का त्योहार अब करीब है, छत्तीसगढ़ में हर्बल गुलाल की डिमांड सबसे ज्यादा होती है. जो यही छत्तीसगढ़ में तैयार होती है. राजधानी में महिला समूह कई तरह के हर्बल गुलाल तैयार कर रही हैं.

रायपुर के छेड़ीखेड़ी में उजाला ग्राम संगठन की महिलाएं गुलाब के फूल, गेंदा के फूल, हल्दी से हर्बल गुलाल तैयार कर रही हैं.

यहां छेड़ीखेड़ी में महिला समूह द्वारा वेस्ट चीजों का इस्तेमाल कर उसे बेस्ट बनाने पर काम किया जाता है. इसी क्रम में प्रियंका गांधी के स्वागत के लिए जो गुलाब के फूल सड़कों पर बिछाए गए थे, उन्हीं फूलों से अब हर्बल गुलाल तैयार किया जा रहा है. बता दें कि सड़कों से फूलों की पंखुड़ियों को इकठ्ठा करके छेड़ीखेड़ी स्थित मल्टी यूटिलिटी सेंटर पहुंचा दिया गया है.

संगठन की महिला ईश्वरीय डहरिया ने बताया कि इस बार सबसे ज्यादा गुलाब की पत्तियों के गुलाल बनेंगे. प्रियंका गांधी के स्वागत में जो गुलाब की पंखुड़ियों को सड़को पर बिछाया गया था, उससे गुलाल बनाने का ऑर्डर मिला है. फिलहाल उसे सुखाने के लिए रखा गया है. सूखने के बाद पीसकर उसमें थोड़ा चंदन पावडर मिलाया जाएगा. उसके बाद पैकेजिंग के लिए भेजा जाएगा. जो होली के पहले तक बाजार में उपलब्ध होगा. बता दें कि प्रियंका गांधी के स्वागत के लिए नया रायपुर की सड़कों पर दो किलोमीटर तक 6 हजार किलो गुलाब के फूल बिछाए गए थे.

Join WhatsAppJoin Telegram