February 4, 2023, 5:16 am
Homeछत्तीसगढ़RAIPUR: अमीनपारा स्कूल, मठपुरैना, महाराणाप्रताप को बनाया जाए स्वामी आत्मानंद स्कूल, शिक्षामंत्री...
advertisementspot_img
advertisement

RAIPUR: अमीनपारा स्कूल, मठपुरैना, महाराणाप्रताप को बनाया जाए स्वामी आत्मानंद स्कूल, शिक्षामंत्री को सौंपे ज्ञापन

advertisement

रायपुर-छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री कन्हैया अग्रवाल में शिक्षा मंत्री डॉक्टर प्रेमसाय सिंह टेकाम से भेंट कर रायपुर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र की चार स्कूलों को स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम उत्कृष्ट स्कूल बनाने की मांग युक्त ज्ञापन सौंपा । ज्ञात हो कि उपलब्ध छात्र संख्या से कई गुना ज्यादा विद्यार्थी स्कूलों में प्रवेश के लिए भटक रहे हैं ।

अग्रवाल ने कहा कि रायपुर शहर की प्राचीनतम और ख्याति प्राप्त माधव राव सप्रे उच्चतर माध्यमिक शाला ,महाराणा प्रताप प्राथमिक एवं मिडिल स्कूल ,मठपुरैना शासकीय उत्तर माध्यमिक शाला और अमीनपारा स्थित नंदकुमार दानी प्राथमिक शाला को अंग्रेजी माध्यम की स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट स्कूल बनाने हेतु मंत्री से मांग की गई है । उल्लेखनीय है कि अंग्रेजी माध्यम की स्वामी आत्मानंद विद्यालय में उच्च स्तरीय शैक्षणिक सुविधा के साथ बेहतरीन वातावरण किए जाने से जन जन के मन में अपने बच्चों को सरकारी स्कूलों में पढ़ाने के प्रति विश्वास दृढ़ हुआ है ।

उन्होंने कहा कि स्वामी आत्मानंद विद्यालयों में प्रवेश हेतु जितने आवेदन आ रहे हैं उसे ध्यान में रखते हुए नागरिकों की आवश्यकता के अनुसार विद्यालयों की संख्या बढ़ाए जाने की आवश्यकता है । प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल एवं शिक्षा मंत्री डॉक्टर प्रेमसाय सिंह से निवेदन है कि क्षेत्र की जन भावना और आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए उपरोक्त चारों स्कूलों का उन्नयन स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय के रूप में किया जाना चाहिये ,इन स्कूलों में पर्याप्त स्थान भी है ।

advertisement
advertisement
advertisement
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

advertisement
advertisement
advertisement

Most Popular

Recent Comments

advertisement
%d bloggers like this: