Raipur Bank Crime : राजधानी के बैंकों मे भी सुरक्षित नहीं है चेक, अज्ञात लोगों ने चेक बॉक्स से चुराए चेक

Advertisement

Raipur Bank Crime : राजधानी रायपुर में एक बैंक के चेक बाक्स से चेक गायब होने का अलग तरह का मामला सामने आया है। इतना ही नहीं आरोपित ने दूसरे बैंक में चेक लगाकर पैसे भी निकाल लिए।

गंज थाना पुलिस ने अज्ञात आरोपित के खिलाफ अपराध कायम किया गया है। वहीं बैंक में लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच की जा रही है।

प्रार्थी ने जमा किए थे दो चेक

दरअसल, इस मामले में गंज थाने में सोनू साहू निवासी पहाड़ी चौक गुढि़यारी ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। प्रार्थी उर्दू अकादमी कार्यालय आरडीए बिल्डिंग में चपरासी का काम करता है। सोनू को छत्तीसगढ़ उर्दू अकादमी रायपुर द्वारा नौ फरवरी को 9,198 रुपये का और 14 फरवरी को 10,220 रुपये का चेक दिया गया। दोनों चेक को प्रार्थी ने 23 फरवरी 2023 को बैंक आफ बडौदा के महावीर गौशाला ब्रांच चेक बाक्स में डाला था। लेकिन आज दिनांक तक पैसा खाते में जमा नहीं हुआ। जब प्रार्थी ने बैंक आफ बडौदा जाकर पता किया तो उन्होंने बताया कि खाते में पैसा नहीं आया है। वहीं बैंक वालों ने कहा कि चेक कहीं गुम गया होगा।

एकाउंट से डिडक्ट हुआ पैसा

जिसके बाद वह कार्यालय मे जाकर दूसरा चेक जारी करने का आग्रह किया तो बताया गया कि आपका पैसा तो हमारे एकाउंट से डिडक्ट यानी कट चुका है। इसके बाद जब उर्दू अकादमी के अधिकारियों ने पता करवाया तो पता चला कि किसी और व्यक्ति ने एसबीआइ बैंक लक्ष्मी प्लाजा बूढापारा चौक ब्रांच मे फर्जी आइडी लगाकर पैसा निकाल लिया है। जबकि प्रार्थी का वहां कोई एकाउंट नहीं है। अब पुलिस मामले की जांच कर रही है कि आखिर बैंक से किस स्तर में गड़बड़ी हुई है। वहीं यह भी देख रही है कि सोनू बनकर किसने रकम निकाली है।