Home Google News Chhattisgarh Jobs Trending Topics Today Raipur Web Stories

RAIPUR: अलग – अलग स्थानों से आधा दर्जन से अधिक दोपहिया वाहन चोरी करने वाला आरोपी मोह0 शरीफ खान गिरफ्तार

रायपुर – दोपहिया वाहन चोरी की घटनाओं को देखते हुये वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय श्री प्रशांत अग्रवाल द्वारा रायपुर जिले के समस्त पुलिस राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों सहित प्रभारी एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट को वाहन चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने एवं अज्ञात आरोपियों की पतासाजी कर आरोपियों को पकड़ने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये है।

इसके साथ ही एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट की एक विशेष टीम का गठन कर वाहन चोरी के अज्ञात आरोपियों की पतासाजी कर पकड़ने हेतु भी लगाया गया है। जिस पर एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट की विशेष टीम द्वारा वाहन चोरी के अज्ञात आरोपियों की पतासाजी के संबंध में मुखबीर लगाकर, पेट्रोलिंग व सूचना संकलन करने के साथ ही अन्य माध्यमों से भी इस संबंध में सूचना एकत्र कर वाहन चोरी के अज्ञात आरोपियों की पतासाजी कर पकड़ने के प्रयास किये जा रहे थे।

इसी तारतम्य में एण्टी क्राईम एण्ड सायबर यूनिट की विशेष टीम को सूचना प्राप्त हुई कि थाना उरला क्षेत्र में एक व्यक्ति अपने पास चोरी की दोपहिया वाहन रखा है एवं वाहन का उपयोग कर रहा है तथा व्यक्ति को उरला स्थित सार्थक इस्पात के पीछे देखा गया है। जिस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर/अपराध श्री अभिषेक माहेश्वरी एवं उप पुलिस अधीक्षक क्राईम श्री दिनेश सिन्हा द्वारा प्रभारी एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट तथा थाना प्रभारी उरला को सूचना की तस्दीक कर आवश्यक कार्यवाही करने निर्देशित किया गया। एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना उरला पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा उक्त स्थान पर जाकर मुखबीर द्वारा बताये हुलिये के व्यक्ति एवं वाहन को चिन्हांकित कर पकड़ा गया। पूछताछ मंे व्यक्ति ने अपना नाम मोह0 शरीफ खान निवासी कोतवाली रायपुर का होना बताया। टीम के सदस्यों द्वारा मोह0 शरीफ खान से वाहन के कागजात के संबंध में पूछताछ करने पर उसके द्वारा गोल मोल जवाब देकर लगातार टीम को गुमराह करने का प्रयास करते हुए वाहन के संबंध में किसी प्रकार का कोई भी कागजात या दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया गया। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा मोह0 शरीफ खान से कड़ाई से पूछताछ करने पर उसके द्वारा वाहन को चोरी का होना बताया। टीम के सदस्यों द्वारा चोरी की अन्य वाहनों के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर उसके द्वारा रायपुर के अलग – अलग स्थानों से 07 नग दोपहिया वाहन चोरी करना बताया गया। जिस पर आरोपी मोह0 शरीफ खान को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से चोरी की कुल 08 नग दोपहिया वाहन जुमला कीमती लगभग 2,50,000/- रूपये जप्त कर आरोपी के विरूद्ध कार्यवाही किया गया।

आरोपी से जप्त चोरी की 01 नग हीरो एच0एफ0डीलक्स मोटर सायकल क्रमांक सी जी 04 के वाय 9943 में आरोपी के विरूद्ध थाना उरला में अपराध क्रमांक 361/2019 धारा 379 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध है तथा चोरी की शेष 07 नग दोपहिया वाहनों में आरोपियों के विरूद्ध पृथक से थाना उरला में धारा 41(1+4)जा.फौ./379 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध कर कार्यवाही किया गया।

गिरफ्तार आरोपी – मोह0 शरीफ खान पिता अब्दुल अजीज उम्र 40 साल निवासी फत्तेशाह मार्केट शहीद हमीद नगर थाना कोतवाली रायपुर।

Join WhatsAppJoin Telegram