January 16, 2022, 11:49 pm
Homeकोविडराजधानी रायपुर बना कोरोना का हॉट स्पॉट, रायपुर में ही 301 मामले,...
advertisementspot_img
advertisement
advertisement

राजधानी रायपुर बना कोरोना का हॉट स्पॉट, रायपुर में ही 301 मामले, जानें प्रदेश का हाल

advertisement

राजधानी रायपुर कोरोना का हॉटस्पॉट बन गया है। प्रदेश में इस समय कोरोना के 1 हजार 273 मरीज हैं। उनमें से 301 मरीज अकेले रायपुर में ही हैं। रविवार को ही रायपुर के 90 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। बिलासपुर, कोरबा, रायगढ़, दुर्ग और जांजगीर-चांपा में भी मरीजों की संख्या बढ़ी है।

आंकड़ों की बात करें तो इस सप्ताह संक्रमित मरीजों की संख्या में 3 अंकों में बढ़ोतरी शुरू हो गई है। औसतन 127 मरीज रोज मिलने लगे हैं। पिछले सप्ताह के मुकाबले इसमें 92 मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। पहले 35 मरीज ही रोज मिल रहे थे। इसका भी आंकड़ा तीन दिन में दोगुना हो गया था। इसके बाद संक्रमण दर 1.81 प्रतिशत पहुंच गई है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से देर रात जारी बुलेटिन के मुताबिक रविवार को दिन भर में कोरोना के केवल 15 हजार 978 नमूनों की जांच हुई। इसी दौरान 290 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। बिलासपुर में 52, कोरबा में 40, रायगढ़ में 37 और दुर्ग में 33 मरीजों का पता चला है। अब रायगढ़ में 257, बिलासपुर में 235, दुर्ग में 112, कोरबा में 97 और जांजगीर-चांपा जिले में कोरोना के 69 एक्टिव केस हो गए हैं।

IIT का कैंपस कंटेनमेंट जोन घोषित

प्रशासन ने IIT भिलाई के रायपुर स्थित परिसर को कंटेनमेंट जोन बना दिया है। दो दिन पहले यहां पांच स्टूडेंट कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उसके बाद उनके कमरों को सील कर दिया गया था। अब परिसर को कंटेनमेंट जोन बनाकर कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की जा रही है।

रायपुर में इन क्षेत्रों में मरीज मिले

रविवार को रायपुर के 90 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। उनमें से पांच बच्चे भी शामिल हैं। ये मरीज शंकर नगर, भाटागांव, सिंगापुर सिटी, वालफोर्ट सिटी, कमल विहार, डीडी नगर, निमोरा, सड्‌डू, श्री नगर, सदानंद नगर, संजय नगर, रायपुरा, मोवा, विधायक कॉलोनी, सुंदर नगर, देवेंद्र नगर, सेजबहार, चंगोराभाटा, कचना, स्वर्णभूमि, चौबे कॉलोनी, समता कॉलोनी, सिविल लाइंस, वल्लभ नगर, संतोषी नगर, कोटा, पचपेड़ी नाका और सुधर्म जैन विहार में ये केस मिले हैं।

CAF कैंप में भी कोरोना

माना स्थित छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल की चौथी बटालियन में भी कोरोना संक्रमण ने दस्तक दी है। अमलीडीह की पुलिस कॉलोनी में भी एक केस मिला है। रोहिणीपुरम के एक शिक्षण संस्थान में भी दो व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। नवा रायपुर, आरंग, तिल्दा में भी कोरोना के केस सामने आए।

advertisementspot_img
advertisementspot_img
advertisementspot_img
advertisementspot_img
advertisement
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

advertisement
advertisement
advertisement

Most Popular

Recent Comments

advertisement
%d bloggers like this: