डाक विभाग में ड्राइवर के 58 पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

Advertisement

डाक विभाग में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए अलर्ट। भारतीय डाक विभाग द्वारा तमिलनाडु सर्किल के अंतर्गत विभिन्न रीजन में स्टाफ कार ड्राइवर के कुल 58 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है।

डाक विभाग द्वारा 27 फरवरी को जारी विज्ञापन (सं.MSE/B9-2/XV/2021) के अनुसार चेन्नई रीजन, सेंट्रल रीजन, एमएमएस रीजन, सदर्न रीजन और वेस्टर्न रीजन में कुल 58 स्टाफ कार ड्राइवर की भर्ती की जानी है। यह भर्ती विभाग सामान्य केंद्रीय सेवा में ग्रुप सी के अंतर्गत की जानी है, जिसके लिए पे-मैट्रिक्स लेवल 19,900-63,200 रुपये वेतनमान और लागू भत्ते देय होगा।

डाक विभाग ड्राइवर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

डाक विभाग द्वारा विज्ञापित स्टाफ कार ड्राइवर पदों के लिए भर्ती अधिसूचना को उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, indiapost.gov.in पर भर्ती सेक्शन में एक्टिव लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन के लिए अप्लीकेशन फॉर्म इसी अधिसूचना में दिया गया है। उम्मीदवारों को इस फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और मांगे गए डॉक्यूमेंट्स की प्रतियों को संलग्न करते हुए विज्ञापन में दिए गए पते पर 31 मार्च 2023 की शाम 5 बजे तक जमा कराना होगा। आवेदन के साथ उम्मीदवारों को 100 रुपये इंडियन पोस्टल ऑर्डर भी संलग्न करना होगा। हालांकि, एससी, एसटी और महिला उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान नहीं करना है।

आवेदन के पहले उम्मीदवारों को डाक विभाग द्वारा निर्धारित योग्यता मानदंडों को जान लेना चाहिए। डाक विभाग द्वारा जारी भर्ती अधिसूचन के मुताबिक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं उत्तीर्ण होना चाहिए और लाइट व हैवी मोटर व्हीकल ड्राइविंग का वैलिड ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के लिए अधिकतम आयु सीमा छूट दी जाएगी।

Updated: March 16, 2023 — 3:52 pm