रायपुर में 1-2 दिन में उखड़ने लगी सड़क: पुरानी बस्ती से लाखे नगर चौक तक हुआ था डामरीकरण

रायपुर में 1-2 दिन में उखड़ने लगी सड़क: पुरानी बस्ती से लाखे नगर चौक तक हुआ था डामरीकरण

ओवरहीट मटेरियल के कारण सड़क में लगी बजरी उखड़ी।

2 दिन पहले बनाई गई रोड का मटेरियल उखड़ रहा।

रायपुर के पुरानी बस्ती से लाखे नगर चौक तक बनाई गई स्मार्ट सड़क 2 दिन में उखड़ने लगी है। दो दिन पहले ही सड़क पर डामरीकरण का काम किया गया था। सड़क उखड़ने के कारण अब गाड़ियों से चलने वाले लोगों को हादसे का डर सता रहा है। धूल से आसपास के लोगों को चलने में भी परेशानी बेहद परेशान है।

वार्ड के पार्षद और स्थानीय लोगों ने डामरीकरण के कार्य में भ्रष्टाचार की आशंका भी जाहिर की है। पार्षद जितेन्द्र अग्रवाल ने कहा कि ऐसा पहली बार देखने को मिल रहा है कि 2 दिन में ही सड़क उखड़ रही है। ठेकेदार ने सही तरह से काम नहीं किया है। कुछ दिन पहले पाइप लाइन बिछाने और अंडर ग्राउंड केबलिंग के कारण सड़क पर गड्ढे थे। इसके बाद डामरीकरण का काम किया गया था।

धूल से परेशान लोग

पार्षद ने कहा कि, इस संबंध में मैंने स्मार्ट सिटी के अधिकारियों से शिकायत की है। पहले तो लंबा इंतजार रोड के निर्माण के लिए करना पड़ा और जब बनी तब भी 2 दिन में उसका बुरा हाल हो गया। वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि लंबे समय से वार्डवासी खराब सड़क की समस्या से जूझ रहे हैं। सड़क के गड्ढे खोदने के बाद पुरानी बस्ती से लाखे नगर चौक तक इतनी धूल उड़ती थी कि आसपास के दुकानदार और राहगीर बेहद परेशान थे।

आज जब सड़क बनी तो उसके बाद भी स्थिति जस की तस बनी हुई है। सड़क इस तरह बनाई गई है कि हल्की बारिश के बाद सड़क में लगाए गए मटेरियल उखड़ने लगे हैं। रायपुर नगर निगम और स्मार्ट सिटी के अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को इस ओर ध्यान देना चाहिए।

ओवरहीट मटेरियल के कारण सड़क में लगी बजरी उखड़ी

रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के पीआरओ आशीष मिश्रा ने कहा कि पुरानी बस्ती से लाखे नगर चौक तक बनाई गई सड़क के मामले में शिकायत मिली है। हमने अपनी तकनीकी अधिकारियों को निर्देशित किया था कि जांच करें। जांच में यह बात सामने आई है कि सड़क बनाने में ओवरहीट मटेरियल लगाने की वजह से बजरी उखड़ने लगी है। हमने संबंधित एजेंसी कोमटेरियल उखाड़कर फिर से सड़क बनाने कहा है।

स्मार्ट रोड के तहत होने हैं कई काम

पुरानी बस्ती से लेकर लाखेनगर की सड़क स्मार्ट रोड के लिए प्रस्तावित है, सड़क के दोनों और अंडरग्राउंड केबलिंग होगी। अंडरग्राउंड केबल लगने से सड़क पर लटकती तारों के गुच्छों से निजात मिल सकेगी। इसके साथ ही सड़क के दोनों ओर पेवर पत्थर भी लगाए जाएंगे। स्मार्ट रोड के तहत कई काम होने हैं लेकिन 2 दिन में ही सड़क के उखड़ने से तमाम दावों की पोल भी खुल गई है।

Updated: December 2, 2023 — 1:03 pm