Home Google News Chhattisgarh Jobs Trending Topics Today Raipur Web Stories

सक्ती: 6 मासी नींद में जनपद पंचायत सक्ती

ज्ञात हो कि 15 अगस्त 2021 को सक्ति को नए जिले के रूप में गठित करने की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा 9 सितंबर को इसका शुभारंभ किया गया । बता दें कि जांजगीर-चांपा से अलग होकर सक्ती जिला नई प्रशासनिक इकाई के रूप में अस्तित्व में आया है ,यह छत्तीसगढ़ का 33वां जिला बना जो कि जांजगीर चांपा से पृथक होकर 75वे स्वतत्रता दिवस 15 अगस्त 2021 को जिला बनाने की घोषणा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा किया गया, जिसमे पूर्ण रूप से सक्ती 09 सितंबर 2022 को वैधानिक रूप से जिले की पहचान प्राप्त किया जहां एक नगर पालिका, 3 उपखंड, 3 विधान सभा, 6 नगरीय निकाय और 4 विकास खंड शामिल हैं ।

सक्ती जिले मे कुल 465 गाँव हैं, जिसमे 322 ग्राम पंचायत हैं और 6 तहसील हैं, जहां सभी शासकीय, निजी कार्यालयों, दस्तावेजों, आचार-व्यवहार सभी जगहों में जांजगीर चांपा जिला से सक्ती जिला का नामकरण हो चुका है सिवाय जनपद पंचायत सक्ती के ।
पता नहीं सक्ती जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी किस नींद में सोए हुए है, या जानबूझ कर जन भावनाओं को ठेस पहुंचाना चाहते हैं तभी अभी तक कार्यालय के सामने लिखे पोस्टर में 6 माह बीत जाने के बाद भी जांजगीर चांपा जिला से सक्ती जिला में नही बदला गया है, आज पर्यन्त समाचार लिखे जाने तक जनपद पंचायत सक्ती जिला जांजगीर चांपा लिखा हुआ है।

Join WhatsAppJoin Telegram