January 27, 2023, 1:02 pm
Homeदेश-विदेश30 साल से बाथरूम में बन रहा था समोसा, अधिकारियों ने किया...
advertisementspot_img
advertisement

30 साल से बाथरूम में बन रहा था समोसा, अधिकारियों ने किया सील

advertisement

सउदी अरब (Saudi Arabia). यहां के एक रेस्टोरेंट में समोसा टॉयलेट (Samosa in Toilet) में बन रहा था. कुछेक दिनों से नहीं बल्कि पिछले 30 सालों से. ये रेस्टोरेंट सउदी के शहर जेद्दाह (Jeddah) में था. जिसे अब स्थानीय प्रशासन ने बंद कर दिया है.

ये रेस्टोरेंट एक आवासीय इमारत में पिछले 30 साल से चल रहा है. जेद्दाह म्युनिसिपैलिटी को खबर मिली और उसने छापा मारा. यहां किसी भी कर्मचारी के पास कोई हेल्थ कार्ड नहीं था. आवासीय नियम-कायदों को भी ताक पर रख कर लोग यहां रह रहे थे.

जेद्दाह से छपने वाले अरबी अखबार ओकाज़ (Okaz newspaper) के मुताबिक़, रेस्टोरेंट में समोसे सहित बाकी स्नैक्स और खाना सब टॉयलेट्स में बनाया जा रहा था. यहां मांस, चिकन और चीज़ का इस्तेमाल भी हो रहा था, और इसमें से कई चीजें 2 साल से भी ज्यादा वक़्त पहले एक्सपायर हो चुकी थीं. सवाल ये भी है कि ये चीजें दो साल तक रह कैसे गईं. रेस्टोरेंट में कीड़े और चूहे भी अच्छी तादात में मौजूद थे

जेद्दाह म्युनिसिपैलिटी ने बताया कि उसने और भी कई रेस्टोरेंट सील कर दिए हैं. टनों खाने की चीजें जब्त की गई हैं. जेद्दाह में जनवरी के महीने में शवरमा रेस्टोरेंट भी बंद कर दिया गया था. यहां जिस जगह पर मांस पक रहा था, वहां चूहे घूम रहे थे, और खाना चख रहे थे. इसका वीडियो भी वायरल हुआ था जिसके बाद लोगों ने कार्रवाई की मांग की थी. बाद में रेस्टोरेंट को बंद कर दिया गया था.

advertisement
advertisement
advertisement
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

advertisement
advertisement
advertisement

Most Popular

Recent Comments

advertisement
%d bloggers like this: