SBI BANK REQRUITMENT 2023 : SBI मे नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 8603 पदों पर पिओन चपरासी के लिए निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

Advertisement

SBI Bank Recruitment: यदि आप भी भारतीय स्टेट बैंक में नौकरी का इंतजार कर रहे थे । तो इस बार आपके लिए यह एक सुनहरा अवसर होने वाला है, क्योंकि भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से बहुत ही बड़ी पदों की संख्या पर भर्ती निकल चुकी है। जिसमें आप चपरासी तथा पियोन के लिए आवेदन कर सकते हैं । आवेदन कब से शुरू होगा । आवेदन करने के लिए आपको कौन कौन से डॉक्यूमेंट चाहिए आपको भी अपडेट इस पोस्ट के माध्यम से मिलने वाली है । आप नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से इसका नोटिस भी डाउनलोड कर देख सकते हैं, यदि आप भी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया मे नौकरी करना चाहते हैं तो आप जल्द से जल्द अपना आवेदन करें । बहुत दिनों के बाद भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में चपरासी तथा पियोन पद के लिए वैकेंसी निकली है तो आप अपना आवेदन जल्द से जल्द करें ।

दोस्तों मैं आपको बता दूं। कि यदि आप आवेदन करने से पहले आईडी जानना चाहते हैं , कि इसकी नोटिस कहां है। तो आप इसका नोटिस ऑफिशियल वेबसाइट की मदद से देख सकते हैं। जहां पर भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में चपरासी तथा प्यून के पद के लिए वैकेंसी आ सकती है । इस नोटिस में आपके सभी डाउट क्लियर हो जाएंगे क्योंकि इसमें योग्यता के साथ-साथ आपको सभी जानकारी बताई गई है । तो आप इस नोटिस को डाउनलोड कर सकते हैं , एसबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.gov.in पर जाकर नोटिस को डाउनलोड कर सकते हैं विस्तृत जानकारी ले सकते हैं ।

आवेदन करने की योग्यता
अब हम बात करेंगे दोस्तों आवेदन करने की योग्यता के बारे में आप लोग यदि कक्षा 10वीं या आठवीं पास है। तो आप इसके लिए आवेदन कर सकते हैं , और इस बार भारतीय स्टेट बैंक की तरफ से जो कि चपरासी और पिओन पद के लिए भर्ती आई है। इसमें सीधी भर्ती होने वाली है यानी कि सिर्फ आपको आवेदन करना है। जरूरी डॉक्यूमेंट के साथ और आपको फाइनल मेरिट लिस्ट आएगा । उसमें आपका सिलेक्शन हो जाएगा यानी कि इसके लिए आपको कोई भी परीक्षा देना नहीं होगा । यह एक सभी छात्रों के लिए प्लस्पॉइंट होने वाला है, जिसमें कि आपकी सिलेक्शन प्रक्रिया सीधी है यानी की सीधी भर्ती के अनुसार आपका सिलेक्शन किया जाएगा ।

SBI Bank Recruitment आवेदन करने के लिए जरूरी डॉक्युमेंट्स
दोस्तों अब हम बात करने वाले हैं । आवेदन करने के लिए जरूरी डॉक्यूमेंट के बारे में इनकी यदि आप आवेदन करते हैं। तो आवेदन करते समय आपको कौन कौन से डॉक्यूमेंट की जरूरत हो सकती है । आप नीचे दिए गए डाक्यूमेंट्स की लिस्ट में देख सकते हैं , नीचे दिए गए सभी डाक्यूमेंट्स आपके पास में जरूर होने चाहिए यदि यह सभी डाक्यूमेंट्स है । तभी आप अपना आवेदन कर सकते हैं :-

कक्षा आठवीं का मार्कशीट तथा सर्टिफिकेट
कक्षा दसवीं का मार्कशीट तथा सर्टिफिकेट यदि आपके पास है तो
निवास प्रमाण पत्र
जाति प्रमाण पत्र
आधार कार्ड / पैन कार्ड / वोटर कार्ड / ड्राइविंग लाइसेंस
हाफ कलर फोटो
हस्ताक्षर
मोबाइल नंबर
पर्सनल ईमेल आईडी
ऊपर दिए गए सभी डाक्यूमेंट्स है । आपके पास तो आप नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से अपना जल्द से जल्द आवेदन करें ।

आवेदन करने की उम्र सीमा कितनी होनी चाहिए
यदि आप भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में चपरासी तथा पियोन पद के लिए आवेदन कर रहे हैं । तो आपको उम्र सीमा के बारे में जानकारी ले लेना चाहिए । हम आपको बता देगी न्यूनतम उम्र सीमा 21 वर्ष से लेकर अधिकतम 35 वर्ष तक निर्धारित की गई है, यदि आपका उम्र सीमा इन दोनों वर्षों के बीच हैं । इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। विशेष जानकारी के लिए आप नोटिस डाउनलोड कर देख सकते हैं ।

Updated: April 12, 2023 — 6:21 pm