यौन उत्पीड़न मामला, सुप्रीम कोर्ट से युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर आई ये खबर

यौन उत्पीड़न मामला, सुप्रीम कोर्ट से युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर आई ये खबर

नई दिल्ली: उच्‍चतम न्‍यायालय ने असम में पार्टी की एक पूर्व सदस्य द्वारा दर्ज कराए गए यौन उत्पीड़न के मामले में शुक्रवार को भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी.वी. श्रीनिवास को गिरफ्तारी से पूर्ण अंतरिम संरक्षण दिए जाने की शुक्रवार को पुष्टि कर दी।

न्यायमूर्ति बी.आर. गवई, अरविंद कुमार और प्रशांत कुमार मिश्रा की पीठ ने इस दलील पर ध्यान दिया कि श्रीनिवास ने जांच में सहयोग किया है। मामले को ध्यान में रखते हुए पीठ ने आदेश दिया कि पहले दी गई अग्रिम जमानत को पूर्ण कर दिया गया है।

शीर्ष अदालत ने इस साल मई में कांग्रेस नेता को गिरफ्तारी के खिलाफ अंतरिम सुरक्षा प्रदान करते हुए पुलिस जांच और राष्ट्रीय महिला आयोग द्वारा शुरू की गई जांच में सहयोग करने का निर्देश दिया था।

इसने नोट किया था कि शिकायत दर्ज करने में देरी हुई थी और प्राथमिकी दर्ज करने से पहले शिकायतकर्ता ने याचिकाकर्ता के खिलाफ अपने किसी भी ट्वीट या मीडिया साक्षात्कार में यौन उत्पीड़न के आरोप के बारे में कोई जानकारी नहीं दी थी। कथित तौर पर, शिकायतकर्ता, जो दिसंबर 2022 तक असम में युवा कांग्रेस की प्रमुख थी, को इस साल मई में श्रीनिवास के खिलाफ उत्पीड़न के आरोप लगाने के बाद कांग्रेस से निष्कासित कर दिया गया था।

Updated: October 20, 2023 — 4:04 pm