शर्मनाक! स्कूल प्रिंसिपल के केबिन से मिला कॉन्डोम, शराब की बोतलें, और कई आपत्तिजनक सामग्री, पुरा स्कूल हुआ सील, मामला हैरान कर देने वाला

Advertisement

एक औचक निरीक्षण के दौरान स्कूल के प्रिंसिपल के रूम से शराब की बोलतें और कंडोम निकले है। ऐसे में एक स्कूल के प्रिंसिपल के कमरे से इस तरह के आपत्तिजनक सामग्री मिलने के बाद स्कूल की इमाराक को सील कर दिया गया है।

बताया जा रहा है कि जिस स्कूल में औचक निरीक्षण किया गया है वह मुरैना शहर के सबसे महंगे और जाने माने निजी स्कूलों में से एक है। ऐसे में औचक निरीक्षण के दौरान टीम को यह पता चला है कि स्कूल के दोनों कोने आपस में जुड़े हुए है जो काफी आश्चर्य करने वाला मामला था।

शनिवार को नियमित निरीक्षण के लिए मुरैना शहर के सबसे महंगे और जाने माने निजी स्कूल को निरीक्षण किया गया था। इस निरीक्षण को राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की सदस्य निवेदिता शर्मा और जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) ए के पाठक के टीम द्वारा की गई थी। इस पर बोलते हुए शर्मा ने बताया कि जब वे टीम के साथ वहां निरीक्षण करने के लिए गई थी तो वे ये देख कर काफी आश्चर्य हुई थी कि स्कूल का दो कोना आपस में जुड़ा हुआ है।

यही नहीं जब वे इसके अंदर गई तो उन्होंने पाया कि वहां पर रहने का पूरा इंतेजाम था जिसमें कई लोग रहते है। शर्मा के अनुसार, उस परिसर को आवास के तौर पर किया जा रहा था। निवेदिता शर्मा ने इस परिसर को स्कूल के प्रिंसिपल या फादर की निजी जीवन करार देते हुए इस तरह से वहां पर रहने को सही ठहराया है। लेकिन उन्होंने वहां से मिले शराब की बोतलें और कंडोम को लेकर कड़ी आपत्ति जताई है।

मामले में बोलते हुए निवेदिता शर्मा ने आगे कहा है कि स्कूल परिसर में इतनी मात्रा में शराब का पाया जाना यह कानून का उल्लंघन है। उनके अनुसार, इस मामले में आबकारी विभाग भी कार्रवाई कर रहा है क्योंकि यह भी अवैध है कि कोई भी इतनी मात्रा में कोई शराब नहीं रख सकता है। शर्मा ने आगे कहा कि उन्हें कंडोम समेत कुछ और आपत्तिजनक सामग्री परिसर से मिली है। ऐसे में शर्मा की बात को पुष्टी डीईओ एके पाठक ने भी की है और कहा है कि पुलिस इस मामले में जांच कर कार्रवाई करेगी।

वहीं दूसरी ओर अपने पर लगे आरोपों पर बोलते हुए प्रिंसिपल ने सफाई दी है और कहा है कि जहां पर शराब और अन्य आपत्तिजनक सामग्री मिली है आवासीय क्षेत्र परिसर से बाहर है। उन्होंने यह भी कहा है कि सब बोलतें खाली थी केवल दो बोतल भरी होगीं। उनके अनुसार, वे ऐसे शख्स नहीं है जो शराब पीते है।