Home Google News Chhattisgarh Jobs Trending Topics Today Raipur Web Stories

बीकॉम पढ़ने वाले छात्र ने ऑनलाइन खेल के लिए बिटकॉइन में लगाये 3.50 लाख रुपये,रकम डूबी तो डिप्रेशन में आकर कर लिया सुसाइड

छात्र ने सुसाइड कर लिया. बीकॉम में पढ़ने वाले यह छात्र ऑनलाइन गेम खेलता था और इस खेल में उसने बिटकॉइन के रूप में साढ़े तीन लाख रुपये लगा दिए थे.

इस खेल में वह पूरी रकम हार गया तो डिप्रेशन में आकर उसने फांसी लगा लिया. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जब उसके फोन की डिटेल खंगाली तो पूरे मामले का खुलासा हुआ. पुलिस ने इस संबंध में मर्ग केस दर्ज कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

पुलिस ने बताया कि घटना राजधानी के सरोजनी नगर इलाके की है. पुलिस की जांच में पता चला है कि मृत छात्र बीकॉम की पढ़ाई कर रहा था. पढ़ाई के दौरान उसे ऑनलाइन गेम का चश्का लग गया और इस खेल में वह धीरे धीरे अपने घर से पैसे लेकर लगाने लगा. उसने इसके लिए कुछ लोगों से कर्ज भी ले लिया और बिटकॉइन के जरिए इसमें लगा दिया. दुर्भाग्य से वह पूरी रकम हार गया और डिप्रेशन में आकर शुक्रवार की सुबह उसने फांसी लगा ली.

मोबाइल फोन से हुआ खुलासा

परिजनों ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि उसे कोई दिक्कत नहीं थी. पढ़ाई भी उसकी ठीक चल रही थी. ऐसे में पुलिस भी कुछ देर के लिए समझ नहीं पायी कि जब सबकुछ ठीक था तो छात्र ने सुसाइड क्यों किया. इस दौरान फोरेंसिक टीम ने छात्र के मोबाइल फोन की पूरी डिटेल निकाल ली. इसमें पता चला कि छात्र ने करीब साढ़े तीन लाख रुपये बिटकॉइन में निवेश किए थे. यह बिटकॉइन उसने ऑनलाइन गेम में लगा दिए और पूरी रकम हार गया था.

मामले की जांच में जुटी पुलिस

पुलिस ने फिलहाल छात्र के परिजनों का बयान दर्ज करने के बाद मर्ग केस दर्ज किया है. इसी के साथ पुलिस ने मामले को हर संभावित एंगल से देखना शुरू किया है. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक इस तरह के गेम को रोकने के लिए संबंधित एजेंसी से पत्राचार किया जाएगा.

Join WhatsAppJoin Telegram