SUCCESS STORY: भाई बहन एक साथ बने दरोगा, तो किसान पिता की छाती गर्व से हुई चौड़ी

Advertisement

मेरठ के एडीजी राजीव सभरवाल ने रविवार को 786 नवनियुक्त दरोगाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे. मेरठ पुलिस लाइन में नियुक्ति पत्र लेने पहुंचा कोई दरोगा शादी का कंगन बंधवार आया था तो कोई अपने किसान पिता के साथ.

एडीजी ने इस दौरान सभी दरोगा को ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा के साथ ड्यूटी करने के लिए प्रेरित किया. 786 नवनियुक्त दरोगाओं में फायरब्रिगेड और पीएसी के दरोगा भी शामिल हैं.

इस दौरान एक दृश्य काफी भावुक करने वाला रहा. हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर निवासी सौरभ और उनकी बहन आंचल अपने किसान पिता के साथ नियुक्ति पत्र लेने पहुंचे थे. नियुक्ति पत्र लेने के बाद उन्होंने अपने किसान पिता केपी सिंह को सेल्यूट किया तो उनका सीना फख्र से चौड़ा हो गया. वहीं, गढ़मुक्तेश्वर के अनुज कुमार शादी का कंगन बंधवाने के बाद नियुक्ति पत्र लेने पहुंचे. एडीजी और आईजी ने उन्हें दरोगा बनने के साथ शादी की भी बधाई दी.

पुलिस लाइन स्थित परेड ग्राउंड में आयोजित समारोह में नवनियुक्त दरोगाओं के माता-पिता और भाई-बहन भी पहुंचे थे. नए-नए दरोगाओं में जहां खुशी का माहौल था, वहीं सभी ने अपने परिजनों के साथ सेल्फी लेकर खुशी जाहिर की.

तीन भाई-बहनों ने एक साथ की थी तैयारी

अपनी बहन के साथ नियुक्ति पत्र लेने पहुंचने सौरभ ने बताया कि वे तीन भाई बहन एक साथ तैयारी कर रहे थे. उनकी दो बहनें आंचल और मीनू हैं. छोटी बहन मीनू दौड़ में बाहर हो गई थी. जबकि आंचल और वे दरोगा बन गए. हालांकि मीनू के पास अभी अवसर हैं. वह आगे और अच्छी तैयारी करके दोबारा दरोगा भर्ती में शामिल होगी.