SUCCESS STORY: बीच में ही छोड़ दी थी पढ़ाई, साईकल पर लेने गए थे अपनी दुल्हन, कड़ी मेहनत जार बन गए DSP

Advertisement

Success Story, DSP Santosh Patel: स्कूल-कॉलेज में पढ़ाई के दौरान मन भटकना आम बात है. कई बार स्टूडेंट्स पढ़ाई छोड़ तक देते हैं. ग्वालियर के डीएसपी संतोष पटेल के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था. लेकिन फिर उन्होंने मेहनत की और सरकारी अफसर बन गए. पढ़िए चर्चित पुलिस अफसर संतोष पटेल की सक्सेस स्टोरी.

DSP Santosh Patel Biography: हर किसी की मंजिल और वहां तक पहुंचने का उनका सफर दूसरे से अलग होता है. मध्य प्रदेश पुलिस में तैनात डीएसपी संतोष पटेल का सफर बेशक बहुत कठिन रहा है लेकिन उनकी मंजिल उतनी ही खूबसूरत है (DSP Santosh Patel Success Story). संतोष पटेल न सिर्फ सोशल मीडिया पर बहुत चर्चित हैं, बल्कि अब तक वह जहां भी पोस्टेड रहे हैं, वहां की जनता के बीच भी काफी लोकप्रिय हैं.

DSP Santosh Patel Wikipedia: संतोष पटेल मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के रहने वाले हैं. वह ट्विटर पर वीडियो के जरिए अपनी सक्सेस स्टोरी और जिंदगी के अपडेट्स शेयर करते रहते हैं. अपनी स्कूली पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने सरकारी कॉलेज से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की थी. हालांकि इंजीनियरिंग की डिग्री लेने से पहले ही उनका मन पढ़ाई-लिखाई से हट गया था. उस समय पढ़ाई में उनका बिल्कुल भी मन नहीं लगता था

DSP Santosh Patel Success Story: इंजीनियरिंग की पढ़ाई करते हुए उन्हें अधिक पैसे कमाने की चाहत होने लगी थी. हालांकि कुछ समय के ब्रेक के बाद उन्होंने अपनी पढ़ाई फिर से शुरू कर दी थी. उन्होंने 03 अगस्त, 2015 को एमपी पीएससी परीक्षा (MPPSC Recruitment) की तैयारी शुरू की थी और 01 अक्टूबर, 2016 को उनका डीएसपी पद के लिए फाइनल चयन हो गया था. इससे पता चलता है कि उन्होंने सरकारी नौकरी की अपनी तैयारी में कोई कमी नहीं रखी थी.

DSP Santosh Patel News: संतोष पटेल फिलहाल ग्वालियर में डीएसपी के पद पर कार्यरत हैं. हाल ही में उनका एक वीडियो वायरल हुआ है. इसमें वह अपनी मां के साथ खेत में बैठे हुए नजर आ रहे हैं. वीडियो में दोनों अपनी मातृभाषा में बात करते हुए नजर आए हैं (Viral Video). डीएसपी उनसे खेती-बाड़ी छोड़कर उनके साथ शहर में रहने के लिए कहते हैं. लेकिन वह मना कर देती हैं. वह खेती के जिए 02, 04, 10, 20 हजार रुपये कमा लेती हैं.