TET 2023: शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए फॉर्म भरने का आज है अंतिम दिन,जल्द करें आवेदन

Advertisement

शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए आज आवेदन की अंतिम तिथि है. गौरतलब है कि पंजाब में राज्य शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. जिसके तहत राज्य शैक्षिक शोध एवं प्रशिक्षण परिषद, PSCERT ने उम्मीदवारों से परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं.

आवेदन की अंतिम तिथि आज यानी 28 फरवरी है. ऐसे में जो इच्छुक उम्मीदवार जो अब तक परीक्षा के लिए आवेदन नहीं कर पाए हैं, वे जल्द से जल्द आधिकारिक वेबसाइट SarkariFeeed पर विजिट करें और अपना फॉर्म भर लें.

इससे पहले परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 18 फरवरी को शुरू हुई थी. उम्मीदवारों को आवेदन करने के दौरान 1000 रुपए शुल्क भी देना होगा. हांलाकि 2 पेपर के लिए आवेदन करने पर 2000 रुपए शुल्क लगेगा. आवेदन शुल्क में राज्य के एससी, एसटी एवं दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवार को 50 फीसदी की छूट दी गई है.

कौन कर सकता है आवेदन

बताते चलें कि पंजाब शिक्षक पात्रता परीक्षा, PSTET के लिए 12वीं पास के साथ डीएलएड करने वाले आवेदन कर सकते हैं. साथ ही ग्रेजुएशन के साथ बीएड कर चुके उम्मीदवार भी आवेदन करने के पात्र हैं. भर्ती परीक्षा के लिए कोई भी आयु सीमा निर्धारित नहीं है. PSTET 2023 का आयोजन सामाजिक विज्ञान, गणित, विज्ञान एवं अन्य विषयों के लिए किया जाएगा.