Home Google News Chhattisgarh Jobs Trending Topics Today Raipur Web Stories

प्रेमिका से जान छुड़ा कर भाग रहा था प्रेमी, तो प्रेमिका ने भी नही मानी हार, प्रेमी को ढूंढ कर रचाई शादी

एक प्रेमी अपने प्रेमिका से जान छुड़ाने के लिए भागा जा रहा था। वही, उसकी प्रेमिका भी साथ न छोड़ने की कसम खा ली थी। अंत में उसके गांव पहुंची प्रेमिका को फिर प्रेमी छोड़कर फरार हो गया, जिसके बाद प्रेमिका थाने पहुंच गई और इसकी शिकायत थानेदार से की।

फरियाद सुनकर पुलिस वालों ने प्रेमी को थाने लाकर आपसी सहमति के आधार पर दोनों की शादी कराई। अब इस शादी की चर्चा इलाके में जंगल के आग की तरह फैल गई है। पुलिस की मौजूदगी में थाना परिसर स्थित शिव मंदिर में परिवार वालों की रजामंदी से दोनों की शादी करा दी। प्रेमी सीतामढ़ी के सोनबरसा थाना क्षेत्र के पिपरा परसाईन पंचायत के पकड़िया गांव का रहने वाला 22 साल का चंदन ठाकुर है। वहीं, प्रेमिका 21 साल की सुनीता उड़ीसा के जासपुर नीला अंतर्गत जाका थाना क्षेत्र के चांदीखन गांव निवासी सुरेंद्र सेठी की पुत्री है।

क्या है मामला?
थाने पहुंची सुनीता ने पुलिस को बताया कि उसका चंदन से काफी दिनों से प्रेम-प्रसंग चल रहा है। इंटरमीडिएट की परीक्षा के बाद सुनीता आर्थिक तंगी के कारण बीते साल 2022 के मार्च महीने में तमिलनाडु के तिरुपुर में सिलाई फैक्ट्री में काम करने गई। जहां उसकी मुलाकात सीतामढ़ी जिले के पकड़िया गांव के रहने वाले राम ठाकुर के पुत्र चंदन ठाकुर से हुई। दोनों एक दूसरे के साथ जीने-मरने की कसमें खाए। लेकिन पांच महीने पहले से दोनों के बीच कई बार तकरार भी हुई। पहली बार हुई तकरार के बाद चंदन अपनी प्रेमिका को छोड़ गांव वापस चला आया था, जिसके बाद सुनीता भी पता लगाते हुए चंदन के घर पहुंच गई। अपनी प्रेमिका को देख चंदन घर से भागकर अपने भाई के पास लुधियाना चला गया।

फिर सुनीता भी पता लगाने के बाद लुधियाना पहुंच गई। वहां से दोनों एक महीने पहले एक साथ घर लौट रहे थे। इसी दौरान चंदन बनारस स्टेशन के पास चलती ट्रेन से कूदकर फरार हो गया। इसमें चंदन का बायां हाथ जख्मी हो गया था, जिसके बाद सुनीता भी अगली स्टेशन पर उतरकर चंदन को खोज लिया। फिर दोनों सही सलामत घर लौटे। फिर किसी बात को लेकर दोनो में झगड़ा हुआ और फिर एक बार चंदन घर मे ताला लगाकर फरार हो गया, जिसके बाद हार-थककर सुनीता सोनबरसा थाना पहुंची। जहां पुलिस वालों ने उसकी शिकायत सुनकर चंदन को खोजकर लाए, फिर दोनो की हिंदू रीति-रिवाज के साथ शादी कराया।

थानाध्यक्ष सुबोध कुमार ने बताया कि चंदन को खोजने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। लड़की शिकायत लेकर पहुंची थी। जांच करने के बाद दोनों प्रेमी युगल शादी के लिए रजामंद हो गए और परिजनों का भी सहमति थी, जिसके आधार पर दोनों की शादी पुलिस बल की अभिरक्षा में हिन्दू रीति-रिवाज से शादी करवा दी गई।

Join WhatsAppJoin Telegram