Home Google News Chhattisgarh Jobs Trending Topics Today Raipur Web Stories

शख्स कर रहा था मांस की दुकान पर तिरंगे से मुर्गे की सफाई, फिर हुआ कुछ ऐसा, जानिए पुरा मामला

तिरंगे से मुर्गे की सफाई का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर तेजी से वायरल हो रहा है. एक ओर जहां इस वीडियो को लेकर यूजर्स में गुस्सा देखने को मिल रहा है वहीं पुलिस ने भी मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी शख्स को गिरफ्तार कर लिया है.

घटना दादरा और नगर हवेली (Dadra and Nagar Haveli) की है जहां सिलवासा (Silvassa) में एक शख्स मांस की दुकान पर तिरंगे से मुर्गे की सफाई करते दिखा जिसका वीडियो वायरल हो रहा है. सिलवासा पुलिस के मुताबिक, शख्स द्वारा तिरंगा का इस तरह इस्तेमाल किया गया है जो साफ तौर पर राष्ट्रीय ध्वज का अपमान है. पुलिस ने बताया जिस दुकान का ये वीडियो है ये शख्स भी उसी जगह काम करता है. मामले की शिकायत मिलने पर इस शख्स के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर राष्ट्रीय गौरव अपमान निवारण अधिनियम, 1971 की धारा 2 के तहत गिरफ्तार किया गया है.

वीडियो पर यूजर्स का फूटा गुस्सा

पुलिस ने मामले में और जानकारी देते हुए बताया कि इस शख्स को गुरुवार (20 अप्रैल) को गिरफ्तार किया गया और शुक्रवार (22 अप्रैल) को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. दरअसल, इस तरह के मामले में दोषी को करीब 3 साल की सजा, जुर्माना या दोनों सजा मिल सकती है. वहीं, शख्स द्वारा तिरंगे के इस तरह इस्तेमाल पर सोशल मीडिया पर लोगों में गुस्सा देखने को मिला. एक यूजर ने आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. दूसरे ने लिखा ये बेहद निंदनीय है. ऐसा करना देश का अपमान है. एक अन्य यूजर ने वीडियो पर अपना गुस्सा दिखाते हुए कहा कि पुलिस को तुरंत इसे गिरफ्तार कर लेना चाहिए. वहीं, एक यूजर ने लिखा, इस तरह के लोगों को देश में रहने की इजाजत नहीं मिलनी चाहिए.

Join WhatsAppJoin Telegram