November 28, 2021, 6:29 pm
Homeकोविडरायपुर में दस्तक देने लगी कोरोना की तीसरी लहर बच्चों के...
advertisementspot_img
advertisementspot_img
advertisementspot_img
advertisementspot_img

रायपुर में दस्तक देने लगी कोरोना की तीसरी लहर बच्चों के एंटीबॉडी टेस्ट…

advertisement

Raipur : राजधानी रायपुर (THIRD WAVE CORONA STARTED RAIPUR) में बच्चों में कोरोना और डेंगू का संक्रमण के मामले सामने आने लगे है। जानकारी के मुताबिक सरकारी और निजी लैबों में एंटीबॉडी टेस्ट करवाने वाले बच्चों में इसके लक्षण मिले है। इसे देखते हुए तीसरी लहर में बच्चों के कोरोना संक्रमित होने की आशंका पलवती होने लगी है। आशंका से ग्रस्त अभिभावक अपने बच्चों का टेस्ट करवा रहे है ताकि समय पर उन्हें सही इलाज मिल सके। कई बच्चों में कोरोना और डेंगू जैसे लक्षण दिखने लगे है। रोजाना काफी बड़ी संख्या में लोग कोरोना की जांच करवा रहे है। कोरोना का कहर अब तो मासूम बच्चों पर भी पडऩे लगा है। रायपुर में बच्चों के कोरोना संक्रमण का सबसे बड़ा आंकड़ा है। स्वास्थ्य विभाग लगातार कोरोना पर लगाम लगाने में लगा है, रोजाना तेज़ी से वेक्सिनेशन भी किया जा रहा है। लेकिन कुछ लोगों की लापरवाही और कोताही बच्चों की ओर संक्रमण को खींचता जा रहा है। कोरोना की संभावित तीसरी लहर को रोकने के लिए सरकार और स्वास्थ्य विभाग के साथ बच्चों के सरकारी अस्पताल और निजी अस्पताल भी तेज़ी से काम कर रहा 

कितनी खतरनाक होगी तीसरी लहर ?

कोरोना महामारी की तीसरी लहर के दूसरे से भी अधिक तेज यानी खतरनाक हो सकता है ऐसा डॉक्टरों का अनुमान है क्योंकि ये लहर बच्चों में जल्दी असर करेगा इस लिए कोरोना की तीसरी लहर खतरनाक साबित हो सकती है। हालांकि, यह ऐसा कुछ नहीं है जिसकी भविष्यवाणी की जा सकती हो। आमतौर पर, यह उम्मीद की जाती है कि हर ताजा लहर पिछली लहर की तुलना में कमजोर होगी। ऐसा इसलिए है क्योंकि वायरस, जब उभरता है तो अपेक्षाकृत मुक्त रूप से फैलता है।

डेंगू का प्रकोप बढ़ा

राजधानी में डेंगू का प्रकोप बढ़ रहा है,(THIRD WAVE CORONA STARTED RAIPUR) रायपुर के नगर निगम कॉलोनी, बजरंग नगर, आमापारा बस्ती, शिव नगर, तात्यापारा के साथ ही आस-पास के क्षेत्रों में डेंगू का कहर बढऩे लगा है। एक-एक कर डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। अभी तक करीब 2 दर्जन लोग डेंगू से पीडि़त है। सभी मरीजों का अलग-अलग हॉस्पिटलों में इलाज जारी है। लोग नाराजगी जाहिर कर रहे है कि जनप्रतिनिधियों और स्वास्थ्य विभाग को सूचना देने के बावजूद अब तक कोई शिविर नहीं लगाया गया। इसके रोकथाम के कोई उपाय नहीं किए गए है।

advertisement
advertisementspot_img
advertisement
Nutan Sahuhttps://newsindiabulletin.com/
खबरों के लिए संपर्क करें CHIEF EDITOR RAIPUR 919584707238
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

advertisement
advertisement
advertisement

Most Popular

Recent Comments

advertisement