Home Google News Chhattisgarh Jobs Trending Topics Today Raipur Web Stories

मकान के अंदर मिली तिजोरी निकली खाली, खजाने की आशंका मे तिजोरी को तुरंत ले जाया गया थाने मगर 3-4 क्विंटल की तिजोरी मे ठन ठन गोपाल!

Raipur: पुराना मकान गिराकर नया मकान बनाने की तैयारी में उस समय सब चकित रह गए जब वहां एक तिजोरी होने का पता चला। मामला रायपुर के तात्यापारा का है। यह तिजोरी कई साल पुराने जर्जर मकान के अंदर से बरामद हुई है।

मौदहापारा थाना पुलिस ने तिजोरी को जब्त किया और जमीन के मालिक और तिजोरी से जुड़े एक अन्य व्यक्ति को पुलिस थाने में बुलवाया। उनके सामने तिजोरी खोली गई जो खाली थी।

खजाने की अफवाह से जमघट

जानकारी के मुताबिक सोमवार देर रात पुलिस को सूचना मिली कि तात्यापारा में पुराने मकान को गिरा कर नये भवन का निर्माण किया जाना है। वहां काम कर रहे मजदूरों को मकान के अंदर सीढ़ी के नीचे के एरिया में दीवार से लगा लोहे का एक बॉक्स दिखा। मजदूरों ने उसे बाहर निकाला तो बॉक्स एक पुरानी तिजोरी निकली। इसके बाद यह खबर फैल गई कि तिजोरी के अंदर खजाना है। इसके बाद वहां जमघट लग गया।

चाबी से खुलने वाली 3-4 क्विंटल की तिजोरी

तिजोरी के संबंध में बताया जा रहा है कि इस तिजोरी का वजन ज्यादा होने के कारण काम कर रहे मजदूर भी इसे आसानी से उठा नहीं सके। कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस इस तिजोरी को लेकर थाने पहुंची। तिजोरी का संभावित वजन 3-4 क्विंटल के आसपास का पता चला है। ये पुराने जमाने की चाबी से खुलने वाली तिजोरी है। इसमें किसी तरह का डिजिटल लॉक सिस्टम नहीं है। लेकिन पुराने जमाने के लोहे से बने होने के कारण इसका वजन बहुत है।

रविंद्र घाटगे का है यह मकान

बताया जा रहा है कि कि यह मकान रविंद्र घाटगे नामक शख्स का था। रविंद्र फिलहाल धमतरी में रहते हैं। उन्होंने रायपुर के ट्रांसपोर्टर रमन जदवानी को मकान किराए पर दिया था। इसके बाद रविंद्र ने उस जमीन पर नया घर बनाने का फैसला लिया था। इसी के चलते उसे तोड़ा जा रहा था। इसी दौरान यह तिजोरी मिली। पुलिस ने रविंद्र और ट्रांसपोर्टर दोनों को पुलिस स्टेशन बुलाकर उनके सामने तिजोरी खोली, जो खाली निकली।

Join WhatsAppJoin Telegram