Home Google News Chhattisgarh Jobs Trending Topics Today Raipur Web Stories

इन जिलों में ठंड का तीसरा कहर: 10 डिग्री से भी कम में जा पहुंचा तापमान, बारिश की संभावना

बीते कुछ दिनों से मध्य प्रदेश वासियों को काफी गर्मी का एहसास हो रहा था। जिसके बाद मौसम में आए अचानक बदलाव की वजह से लोगों को कुछ हद तक राहत मिल रही है। 14 दिन बाद मौसम ने फिर करवट बदली है और प्रदेश में ठंड का तीसरा दौर आ गया। रात का पर 3 से 4 डिग्री तक लुढ़का है वहीं इस सीजन में सातवीं बार रात का तापमान 10 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया। मौसम विभाग की माने तो अगले तीन दिन तक सर्द हवाएं चलेंगी जिससे तापमान में गिरावट देखी जाएगी।

इन जिलों में ठंड का तीसरा कहर: 10 डिग्री से भी कम में जा पहुंचा तापमान, बारिश की संभावना

इन जिलों में ठंड का तीसरा कहर

राजगढ़, भोपाल, विदिशा और सागर जिलों में ठण्ड का तीसरा कहर मौसम विभाग ने संभावना जताई है।

बारिश की संभावना

मध्य प्रदेश में बारिश और तेज हवा का दौरा शुरू होने से पहले शुक्रवार को ठंड का असर देखने को मिला। प्रदेश के पचमढ़ी सबसे ठंडा रहा। पचमढ़ी में दिन का तापमान 23 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं दूसरी ओर ग्वालियर, जबलपुर, नौगांव, खजुराहो समेत 15 शहरों में दिन का तापमान 25 डिग्री से कम रहा। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार आने वाले तीन से चार दिनों में मौसम में बदलाव दर्ज किया जाएगा। ऐसे में बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी और बालाघाट में बारिश की संभावना है। वहीं 13 फरवरी तक जबलपुर, ग्वालियर, सागर, रीवा और नर्मदापुरम संभाग के कई जिलों में बारिश का अनुमान मौसम विभाग द्वारा लगाया गया है।

यहां इतना दर्ज किया तापमान:
पचमढ़ी, खजुराहो, सीधी, नौगांव के साथ टीकमगढ़ रीवा, रायसेन, सतना, सागर, गुना, शिवपुरी, नरसिंहपुर में दिन का तापमान 25 डिग्री से कम रहा। खंडवा और खरगोन में दिन का तापमान 19 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार साइक्लोनिक सरकुलेशन सिस्टम की वजह से भोपाल में आने वाले 2 से 3 दिनों में बारिश हो सकती है। वही इंदौर उज्जैन संभाग में भी में बारिश का कोई अनुमान मौसम विभाग द्वारा नहीं लगाया गया है, लेकिन बादल छाए रहने की संभावना हो सकती है। ऐसे में दिन के तापमान में गिरावट दर्ज होगी।

Join WhatsAppJoin Telegram