Tips for glowing skin: वीकेंड पर इन तरीकों से करें स्किन को पैंपर, मिलेगी ग्लोइंग त्वचा सिर्फ कुछ ही मिनटो मे

Advertisement

त्वचा के लिए हम कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. कमिकल युक्त प्रोडक्ट्स न केवल महंगे होते हैं बल्कि ये लंबे समय में हमारी त्वचा को नुकसान पहुंचाने का काम भी करते हैं.

ऐसे में आप कुछ नेचुरल चीजों का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. इन चीजों के साइड इफेक्ट्स नहीं होते हैं. साथ ही त्वचा को ग्लोइंग बनाने में मदद करती हैं. ये चेहरे पर नेचुरल निखार लाने में मदद करती हैं. ये चेहरे के दाग धब्बे और मुंहासों जैसी समस्या से छुटकारा दिलाने में भी मदद करती हैं. चेहरे के लिए आप कौन सी नेचुरल चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं आइए यहां जानें.

एलोवेरा फेस मास्क

एक बाउल में एक चम्मच एलोवेरा जेल लें. इसमें एक चम्मच शहद मिलाएं. इन दोनों चीजों को अच्छे से मिला लें. इस फेस पैक को चेहरे और गर्दन पर लगाएं. इसे चेहरे पर आधे घंटे के लिए लगा रहने दें. इसके बाद चेहरे को सादे पानी से धो लें. आप हफ्ते में 2 से 3 बार इस फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं. ये आपके चेहरे पर नेचुरल निखार लाने का काम करता है. ये फेस पैक आपकी त्वचा को सनबर्न से बचाने में मदद करता है.

ओटमील फेस मास्क

एक बाउल में एक छोटा चम्मच जैतून का तेल लें. इसमें 2 चम्मच जैतून का तेल मिलाएं. इसमें 1 चम्मच शहद मिलाएं. इन सारी चीजों को अच्छे से मिला लें. इस फेस पैक को चेहरे और गर्दन पर लगाएं. इससे कुछ देर तक त्वचा की मसाज करें. इसके बाद त्वचा को सादे पानी से धो लें. आप हफ्ते में 2 से 3 बार इस फेस मास्क का इस्तेमाल कर सकते हैं.

बेसन और दूध

एक बाउल में 2 चम्मच बेसन लें. इसमें कच्चा दूध मिलाएं. इन दोनों चीजों को अच्छे से मिलाकर त्वचा पर 10 से 15 मिनट के लिए लगा रहने दें. इसके बाद त्वचा को सादे पानी से धो लें. ये फेस पैक आपकी त्वचा पर नेचुरल ग्लो लाने का काम करेगा. आप हफ्ते में 2 से 3 बार इस फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं.

चंदन और गुलाब

एक बाउल में 2 चम्मच चंदन पाउडर लें. इसमें गुलाब जल मिलाएं. इन दोनों चीजों को अच्छे से मिलाकर चेहरे और गर्दन पर लगाएं. इसे लगभग 15 मिनट के लिए चेहरे पर लगा रहने दें. इसके बाद चेहरे को सादे पानी से धो लें. आप हफ्ते में 2 से 3 बार इस फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Updated: February 23, 2023 — 8:01 pm