January 17, 2022, 12:23 am
HomeविदेशVideo: नए साल का जश्न मनाने पृथ्वी पर आए थे एलियंस! दिखा...
advertisementspot_img
advertisement
advertisement

Video: नए साल का जश्न मनाने पृथ्वी पर आए थे एलियंस! दिखा UFO

advertisement

आज हर किसी को पास मोबाइल फोन है और जगह-जगह कैमरे लगे हुए हैं। दुनिया में कभी भी कुछ भी अजीब नजर आता है तो वह इन कैमरों के माध्यम से कैद कर लिया जाता है। इसी तरह सोशल मीडिया पर परग्रही यानी एलियंस के यूएफओ (अनआईडेंटिफाई फ्लाइंग ऑब्जेक्ट) को लेकर कई वीडियो सामने आते रहते हैं, जिन्हें देख लोग हैरत में पड़ जाते हैं। इंटरनेट पर इन दिनों ऐसा ही एक वीडियो चर्चा का विषय बना हुआ है, जिसमें एक तीकोने आकार के यूएफओ को देखे जाने का दावा किया जा रहा है।

वीडियो न्यू ईयर (31 दिंसबर-1जनवरी) की रात का बताया जा रहा है। इसे लेकर सोशल मीडिया पर लोग अलग-अलग दावे कर रहे हैं। वहीं, कुछ यूजर्स ने मजाकिया अंदाज में कहा कि लगता है एलियंस हमारी धरती पर नए साल का जश्न मनाने आए थे। हालांकि वीडियो में दिखाई दे रहे ऑब्जेक्ट को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक बयान तो नहीं आया है। वीडियो अमेरिका के सेंट एल्बंस का बताया जा रहा है। ऐसा ही एक दावा यूट्यूबर वॉल्ट टीम द्वारा किया गया है।

यूट्यूबर ने दावा किया का उसने न्यू ईयर की रात एक तिकोने आकार का यूएफओ देखा था। इसे लेकर एक वीडियो भी यूट्यूब पर सामने आया है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि आसमान में दिख रही चीज कुछ और नहीं बल्कि एलियंस का यान (यूएफओ) है। वायरल क्लिप में देखा जा सकता है कि रात के समय में आसमान में अजीबोगरीब चीज उड़ रही है। उसमें तीन लाइट अलग-अलग दिशा में जल रहे हैं। वॉल्ट का कहना है कि यूएफओ देखे जाने के बाद वो उत्साहित हैं।

हालांकि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे दोनों वीडियो पर सवाल खड़े हो रहे हैं। क्या क्लिप में नजर आ रही चीज यूएफओ ही है या कुछ और? क्या एलियंस सच में हैं और वो धरती पर आने की कोशिश कर रहे हैं? अभी इन सब सवालों के जवाब तो नहीं मिल पाए हैं लेकिन कमेंट बॉक्स में यूजर्स का कुछ और ही कहना है। एक यूजर्स ने कहा कि आसमान में दिखाई दे रहा तीन लाइटों वाला ऑब्जेक्ट यूएफओ नहीं बल्कि अमेरिका वायुसेना का हेलिकॉप्टर है।

सच क्या है, ये तो कोई नहीं बता सकता और अमेरिकी वायुसेना की तरफ से भी इसे लेकर कोई स्पष्टीकरण सामने नहीं आया है। इससे पहले मई 2021 में अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन की लाइव स्ट्रीम ने सनसनीखेज फुटेज में एक चमकता हुआ त्रिकोणीय ‘यूएफओ’ नजर आया था। यूट्यूब पर वायरल हुए वीडियो का विश्लेषण करते हुए स्कॉट सी वारिंग ने कहा, ‘यह एक एक चमकती हुई वस्तु है। इस वस्तु में चार शक्तिशाली चमक वाली लाइट लगी है। इसका प्रत्येक कोना चमक रहा है और इसके सामने का केंद्र भी चमक रहा है, जो मुझे लगता है कि उसके कॉकपिट का होगा।

advertisementspot_img
advertisementspot_img
advertisementspot_img
advertisementspot_img
advertisement
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

advertisement
advertisement
advertisement

Most Popular

Recent Comments

advertisement
%d bloggers like this: