Home Google News Chhattisgarh Jobs Trending Topics Today Raipur Web Stories

What is today special Day: जानिए आज कौन सा राष्ट्रीय दिवस है और आज 31 मई को ही क्यों मनाया जाता है

What is today special Day: मैकरॉन या मैकरून? खैर, 31 मई निश्चित रूप से राष्ट्रीय मैकरून दिवस है मैकरॉन और मैकरून की उत्पत्ति समान है और कई सामग्रियां ओवरलैप करती हैं। यह निश्चित रूप से एक अमेरिकी अवकाश है क्योंकि मैकरून निश्चित रूप से एक अमेरिकी कुकी है! हालाँकि, भ्रम स्वाभाविक है। इन स्वादिष्ट कन्फेक्शन को बनाने के लिए दोनों ही अच्छी मात्रा में चीनी का उपयोग करते हैं। दोनों कुकीज़ को उभारने और उन्हें हल्का बनावट देने के लिए अंडे की सफेदी का उपयोग करते हैं। हालांकि, फ्रांसीसी मैक्रोन (जो वास्तव में इटली में पैदा हुआ था) बादाम के आटे का उपयोग अपने आधार पर करता है जबकि अमेरिकी मैकरून कटा हुआ नारियल का बहुत प्रभाव डालता है।

What is today special Day: जानिए आज कौन सा राष्ट्रीय दिवस है और आज 31 मई को ही क्यों मनाया जाता है

महान मैकरून को लोकप्रिय बनाने के लिए श्रीमती एस्थर लेवी को धन्यवाद देना चाहिए। 1871 में श्रीमती लेवी ने “फर्स्ट ज्यूइश अमेरिकन कुकबुक” प्रकाशित की। उसने मूल रूप से इस रेसिपी को ‘केक’ के अध्याय में प्रकाशित किया था क्योंकि कुकीज़ पर कोई अध्याय नहीं था। हालाँकि, यह समझ में आता है – मैकरून की बनावट बहुत कुकी जैसी नहीं है। यह नरम और थोड़ा चबाया हुआ है, कुकी की तुलना में केक की तरह अधिक है। हालांकि, काटने के आकार की सेवा निश्चित रूप से कुकी की तरह है।

मैकरून अपनी विशेषताओं के लिए मनाए जाने और पहचाने जाने के योग्य हैं। बादाम के आटे के लिए नारियल को तब प्रतिस्थापित किया गया जब फ्लोरिडा में लगाए गए पहले नारियल के ताड़ फल देने लगे। इस प्रकार मैकरून न केवल स्वादिष्ट छोटी प्रसन्नता हैं, वे स्थानीय आंदोलन में एक प्रारंभिक अभ्यास थे, घर के नजदीक उगाए जाने वाले उत्पाद खा रहे थे।

Join WhatsAppJoin Telegram