Home Google News Chhattisgarh Jobs Trending Topics Today Raipur Web Stories

महिला ऑनलाइन फ़्रॉड के चलते गँवा बैठी 1.50 लाख रूपए, तो शौहर ने गुस्से मे दे दिया 3 तलाक, जानिए पुरा मामला

तीन तलाक का मामला प्रकाश में आया है. यहां एक 45 वर्षीय शख्स ने अपनी पत्नी को इसलिए ट्रिपल तलाक दे दिया, क्योंकि वह साइबर फ्रॉड में 1.50 लाख रुपये गँवा बैठी थी.

हालांकि, पुलिस ने उसकी पत्नी की शिकायत पर शौहर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. बता दें कि भारत में 2017 से तीन तलाक को अपराध की श्रेणी में रख दिया गया है.

रिपोर्ट के अनुसार, केन्द्रापड़ा की निवासी 32 वर्षीय मुस्लिम महिला ने शुक्रवार को अपने पति के खिलाफ इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई. अपनी शिकायत में महिला ने बताया कि उसके शौहर ने 1 अप्रैल को उसे फोन पर तीन तलाक दिया था. महिला ने बताया कि उसका पति गुजरात में रहता है. जब उसे यह बात पता लगी कि मैं साइबर फ्रॉड के चक्कर में 1.5 लाख रुपये हार चुकी हूं, तो उसने वहीं से फोन पर मुझे तीन तलाक दे दिया. महिला तीन बच्चों की मां है. 15 वर्ष पूर्व उसका निकाह हुआ था.

केंद्रपाड़ा सदर पुलिस स्टेशन के इंसपेक्टर सरोज कुमार साहू ने जानकारी दी है कि आरोपी के खिलाफ मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है. आरोपी को तीन साल तक की जेल की सजा हो सकती है. साहू ने कहा कि महिला ने कहा कि उसे दहेज से संबंधित प्रताड़ना का भी सामना करना पड़ा, इसलिए उसके पति के खिलाफ IPC की विभिन्न धाराओं और दहेज रोकथाम अधिनियम के तहत भी केस भी दर्ज किए गए हैं. बता दें कि सर्वोच्च न्यायालय ने 2017 में तीन तलाक पर बैन लगा दिया था.

Join WhatsAppJoin Telegram