Home Google News Chhattisgarh Jobs Trending Topics Today Raipur Web Stories

घर वालों की चिंता करना खत्म, अब 299 रुपये के खर्च पर मिलेंगे 10 लाख की सहायता राशि

हमारे पास एक खास स्कीम है। जिसमें दुर्घटना के समय न केवल इलाज के लिए आर्थिक सहायता की जाती है बल्कि दुर्घटना में अगर पॉलिसीधारक की मौत हो जाती है तो उसके परिवार को बीमा का लाभ दिया जाता है। 

पोस्ट ऑफिस के इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक की तरफ से स्पेशल रूप से दुर्घटना सुरक्षा बीमा की शुरुआत की गई है।

Post Office Insurance Policy: अब आपको घर वालों की चिंता करने की जरूरत नहीं है। क्योंकि घर की देख रेख करने के लिए उनको मिल रहे लाखों रूपए। जी हां, अब 299 रुपये के खर्च पर मिलेंगे पूरे 10 लाख की सहायता राशि। आपको तो पता ही है कि आज की दौड़भाग भरी जिदंगी में हर रोज ऐसे कई हादसे देखने को मिलते हैं। इन हादसों से खुद के साथ-साथ परिवार की सेफ्टी के लिए हर सख्स को दुर्घटना बीमा यानि कि एक्सीडेंटल इंश्योरेंस पॉलिसी लेनी चाहिए। 

आपको बता इसे इंश्योरेंस पॉलिसी में आपको 299 रुपये और 399 रुपये साल के हिसाब से 10 लाख रुपये का दुर्घटना बीमा का लाभ दिया जाएगा। इसके लिए इंडियन पोस्ट पेमेंट्स बैंक में लाभार्थी का खाता होना जरुरी है।

पोस्टमास्टर  ने जानकारी दी कि दुर्घटना से मौत, स्थायी या आंशिक अपंगता आदि पर 10 लाख रुपये तक का कवर मिलेगा। इसके साथ में हॉस्पिटल में भर्ती होने पर इलाज के लिए 60 हजार रुपये का IPD खर्च और OPD में 30 हजार रुपये का क्लेम मिलेगा।

वहीं 399 रुपये के प्रीमियम में दुर्घटना से मृत्यु, आंशिक, पूर्ण अपंगता पर दो बच्चों की पढ़ाई के लिए 1 लाख रुपये तक का खर्च, 10 दिन अस्पताल में हर रोज 1 हजार रुपये का खर्च, किसी दूसरे शहर में रह रहे परिवार को 25 हजार रुपये का खर्च और मौत होने पर अंतिम संस्कार के लिए 5 हजार रुपये का खर्च मिलेगा।

 इस स्कीम का लाभ इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के अकाउंटहोल्डर्स को मिलेगा। इसका अर्थ है कि यदि आप ये बीमा पॉलिसी करवाना चाहते हैं को आपको इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक में अपना खाता ओपन कराना होगा।

Join WhatsAppJoin Telegram