Home Google News Chhattisgarh Jobs Trending Topics Today Raipur Web Stories

युवाओं को मतदान के प्रति जागरूक करने युवा संवाद कार्यक्रम का हुआ आयोजन

युवाओं को मतदान के प्रति जागरूक करने युवा संवाद कार्यक्रम का हुआ आयोजन

कार्यक्रम का संचालक उमाशंकर कश्यप एवं राजेश गोयल द्वारा किया गया। कार्यक्रम में श्रीमती के.परिहार प्र. प्राचार्य शासकीय कालेज स.लोहारा, लवनसिंह कंवर कालेज के प्रोफेसर, आस्था समिति से राजेश गोयल, उमाशंकर कश्यप, निकिता डडसेना महिला बाल संरक्षण अधिकारी उपस्थित थे। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए आस्था समिति एवं चाइल्ड लाइन परियोजना से श्री राजेश गोयल, श्री महेश निर्मलकर, श्री कोमल निर्मलकर, श्री रामअनुज पाली, मनीषा जांगड़े, सहजादी खान, रामकली, पार्वती, रामलाल, आरती यादव एवं महाविद्यालय के 200 से अधिक छात्राओं की उपस्थिति रही। साथ ही कार्यक्रम में राष्ट्रीय सेवा योजना कवर्धा, रेड क्रॉस सोसाइटी कवर्धा एवं महिला बाल विकास विभाग कवर्धा का विशेष सहयोग रहा।

आगमी विधानसभा निर्वाचन में सभी मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने और उन्हें जागरूक करने जिले में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत शहरों से लेकर ग्रामीण अंचलों तक विविध कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। राज्य निर्वाचन के अनुपालन में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री जनमेजय महोबे के निर्देशानुसार जिले में मतदाता जागरूकता अभियान वृहत रूप से चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में राजमाता विजियाराजे सिंधिया कन्या महाविद्यालय कवर्धा में युवा संवाद कार्यक्रम का आयोजन आस्था समिति और नेहरू युवा केंद्र कवर्धा द्वारा आयोजित किया गया। पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। उन्होंने सभी युवाओं को मतदान करने के लिए प्रेरित किया। 

समाचार क्रमांक, / निखलेश देवांगन   पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि निर्वाचन में युवाओं की बड़ी भूमिका होती है। सभी को वोट देने का अधिकार प्राप्त है, हर नागरिक को अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करना चाहिए। उन्होंने कहा कि युवाओं को सोशल मीडिया में प्रसारित भ्रामक और लालच देने वाले विज्ञापनों से बचना चाहिए। कोई भी एप को डाउन लोड करने के पहले उसके बारे में पूरी तरह जानकारी जुटा लेना चाहिए। अपनी व्यक्तिगत जानकारी, मोबाइल नम्बर, पासवर्ड को किसी को न बताए। अपने व्यक्तिगत फोटो, विडियों को सोशल मीडिया में न भेजे, उसमे एडिट कर ब्लैक मेंलिग किया जा सकता है। उन्होने पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान देने और सोशल मीडिया से बचकर रहने की सलाह दी।

अपर कलेक्टर श्री इंद्रजीत बर्मन ने कहा कि युवाओं का राष्ट्र निर्माण में अहम योगदान है। युवाओ को अपने जिम्मेदारी और दायित्वों को समझने की आवश्यकता है। उन्होंने स्वीप अभियान मतदाता जागरूकता अभियान के तहत सभी छात्राओं को मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए प्रेरित किया और कहा लोकतंत्र में मतदाताओं का जागरूक होना जरूरी है किसी प्रकार के प्रलोभन में नहीं आना चाहिए। कार्यक्रम में जिला समन्वयक रेडक्रास श्री बालाराम साहू ने मतदाता जागरूकता के लिए सभी को संकल्प का वाचन कर शपथ दिलाई। जिला समन्वयक नेहरू युवा केन्द्र सौरभ निषाद ने कार्यक्रम की रूपरेखा और युवा संवाद आयोजन के उद्देश्यों की जानकारी दी। 

Join WhatsAppJoin Telegram