Home Google News Chhattisgarh Jobs Trending Topics Today Raipur Web Stories

CG BREAKING TODAY: पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 14 जवान घायल

CG BREAKING TODAY: पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 14 जवान घायल

सुकमा. छत्तीसगढ़ में एक बार फिर नक्सलियों का कायराना करतूत सामने आया है. आज सुकमा और बीजापुर की सीमावर्ती क्षेत्र टेकलगुड़ेम गांव में नए सुरक्षा कैंप स्थापित करने के बाद गस्त पर निकले सुरक्षा बल के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें 3 जवान शहीद हुए हैं. वहीं 14 जवान घायल हैं.

पुलिस से मिली जानकारीके मुताबिक, कैंप स्थापना के बाद जोनागुड़ा-अलीगुड़ा क्षेत्र में गस्त पर निकली कोबरा/एसटीएफ/डीआरजी बल के जवानों पर माओवादियों ने फायरिंग की. सुरक्षा बल ने भी माओवादियों के फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब देते हुए जवाबी कार्यवाही की. सुरक्षा बल के बढ़ते दबाव को देखकर माओवादी जंगल का आड़ लेकर भाग गए. इस मुठभेड़ में तीन जवान शहीद हुए हैं. वहीं 14 जवान घायल हैं. घायल जवानों की स्थिति खतरे से बाहर है. सभी को इलाज के लिए रायपुर भेजा जा रहा है.

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2021 में टेकलगुड़ेम के जंगल में हुए पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में 23 जवानों की शहादत हुई थी. पुलिस महानिरीक्षक बस्तर रेंज सुन्दरराज पी ने बताया कि क्षेत्र की जनता को नक्सल समस्या से मुक्ति दिलाने बस्तर पुलिस एवं तैनात सुरक्षा बल संकल्पित है. वर्ष 2021 में टेकलगुड़ेम मुठभेड़ में हमें भारी क्षति पहुंचने के बावजूद जनहित में विचार करते हुए आज पुनः हम मजबूती से टेकलगुड़ेम गांव में कैंप स्थापित कर क्षेत्र की शांति, सुरक्षा एवं विकास के लिए समर्पित होकर कार्य करेंगे.

Join WhatsAppJoin Telegram