SBI Alert: SBI के ग्राहकों के लिए बुरी खबर: कल काम नहीं करेगा YONO, इंटरनेट बैंकिंग सहित ये सेवाएं!…

नई दिल्ली: एसबीआई ने करोड़ो ग्राहकों को एक बड़ी खबर दी है. कल यानी कि 23 मार्च को YONO सहित बैंकिंग सेवाएं कुछ देर के लिए बंद रहेगी. ऐसे में आपको इंटरनेट बैंकिंग सम्बंधित समस्या का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि ग्राहक UPI लाइट और ATM के जरिए सेवाओं का उपयोग कर सकते हैं. एसबीआई के ग्राहक शेड्यूल एक्टिविटी के कारण इंटरनेट बैंकिंग सेवाओं का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. एसबीआई ने आधिकारिक वेबसाइट पर ये जानकारी दी है.

एसबीआई (SBI) की वेबसाइट के अनुसार, कल 23 मार्च को इंटरनेट बैंकिंग एप्लिकेशन, YONO, YONO लाइट, YONO बिजनेस वेब समेत सभी ऐप कल एक घंटे के लिए डाउन रहेंगी. SBI ने कहा कि इंटनेट से जुड़ी सर्विस 23 मार्च 2024 को 01:10 बजे IST और 02:10 बजे IST के बीच उपलब्ध नहीं होंगे. बैंक ने कहा कि इस समय के दौरान ग्राहक इंटरनेट बैंकिंग, योनो लाइट, योनो बिजनेस वेब और मोबाइल ऐप, योनो और UPI की सेवाओं का उपयोग नहीं कर पाएंगे. हालांकि यूपीआई लाइट और एटीएम की सर्विस यूज की जा सकती है.

बैंक ने ग्राहकों की मदद के लिए SBI के टोल फ्री नंबर 1800 1234 और 1800 2100 जारी किया है. इन नंबरों पर कॉल कर एसबीआई कॉन्टैक्ट सेंटर के माध्यम से सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं.

हालाँकि आप पैसों का लेनदेन UPI से कर सकते हैं. इसके अलावा आप ATM से भी पैसे निकाल सकते हैं.यूपीआई लाइट यूजर्स को ‘ऑन-डिवाइस’ वॉलेट का उपयोग करके लेन-देन करने की अनुमति देता है, न कि लिंक किए गए बैंक अकाउंट से.

Updated: March 22, 2024 — 7:15 pm