Home Google News Chhattisgarh Jobs Trending Topics Today Raipur Web Stories

पटरी से बाहर हुई नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस की ट्रेन 21 बोगियां, 4 यात्रियों की मौत, 100 घायल

पटरी से बाहर हुई नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस की ट्रेन 21 बोगियां, 4 यात्रियों की मौत, 100 घायल

North East Express Train Accident: दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल से असम के कामाख्या तक जा रही 12506 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के छह डिब्बे बुधवार को बक्सर जिले के रघुनाथपुर स्टेशन के पास पटरी से उतर गए। रेलवे के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि यह दुर्घटना रात नौ बजकर 53 मिनट पर हुई, इस हादसे मेें अब तक 4 यात्रियों की मौत हो चुकी है, जबकि 100 से अधिक लोग घायल हैं। बक्सर के डीएम अंशुल अग्रवाल ने 4 पैसेंजरों के मौत की पुष्टि की है। कइयों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

कुल 23 डिब्बों वाली ट्रेन बुधवार सुबह सात बजकर 40 मिनट पर दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल से रवाना हुई थी। घटना के तुरंत बाद राहत एवं बचाव उपाय शुरू किए गए तथा एम्बुलेंस एवं चिकित्सकों को घटनास्थल भेजा गया। अधिकारी ने बताया कि दुर्घटनास्थल से यात्रियों को ले जाने के लिए पटना से एक ‘स्क्रैच रेक’ भेजा गया है। ‘स्क्रैच रेक’ एक अस्थायी रेक होता है जो मूल ट्रेन के समान होता है। रेलवे पुलिस बल के निरीक्षक दीपक कुमार ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘चिकित्सकीय दल घटनास्थल पर भेजे गए हैं।’’ उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन ने बक्सर शहर के अस्पतालों को भी अलर्ट कर दिया है।

North East Express Train Accident : कुमार ने कहा कि प्रारंभिक खबरों से कुछ यात्रियों को मामूली चोटें आने की सूचना है। उन्होंने कहा, ‘‘हमने बचाव और चिकित्सकीय दल मौके पर भेज दिए हैं। रेलवे ने यात्रियों के लिए आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं।’’

Join WhatsAppJoin Telegram