swiggy के डिलीवरी बॉय ने दूल्हे के गले से छिना नोटों का हार,पुलिस ने दबोचा

Advertisement

डिलीवरी बॉय ने दूल्हे के गले में पड़ी नोटों की माला देखी, तो उनका मन ललचा गया. इस दौरान आरोपियों ने दूल्हे के गले से नोटों की माला तोड़ी और स्कूटी पर सवार होकर फरार हो गए.

बारात लेकर जा रहे दूल्हे की माला छीनकर भागे बदमाशों को शाहदरा जिला की जगतपुरी थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दूल्हे की माला स्नेचिंग करने वाले दोनों बदमाश स्विगी में डिलीवरी बॉय है. पुलिस ने उनके पास से छीने गए 10 हजार रुपये बरामद किए हैं. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान गीता कॉलोनी निवासी जसमीत सिंह और राजीव मेहतो के तौर पर हुई है.

डीसीपी रोहित मीणा ने बताया कि 31 जनवरी को जगतपुरी थाना पुलिस को गीता कॉलोनी के स्टार प्लेस के पास से दूल्हे की माला तोड़कर भागने की सूचना मिली थी. सूचना मिलते ही जगतपुरी थाना पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची, जहां शिकायतकर्ता अंकित गुप्ता ने बताया कि उनके भाई अनु गुप्ता की शादी स्टार प्लेस में हुई थी, जब बारात स्टार प्लेस की तरफ जा रही थी तो, इस बीच एक व्यक्ति ने दूल्हे की 500 रुपये की माला छीन ली. माला में 10,000 रुपये के नोट लगे थे.
माला लेकर भागा युवक पास में ही स्कूटी लेकर इंतजार कर रहे अपने एक साथी के साथ स्कूटी में बैठकर फरार हो गया.

शिकायत मिलने पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई. जांच के दौरान घटनास्थल और जिस मार्ग से आरोपी भागे थे उस मार्ग का सीसीटीवी फुटेज खंगाला गया.
स्कूटी का पता लगाने के लिए 80 से अधिक सीसीटीवी कैमरों की जांच की गई. सीसीटीवी फुटेज की मदद से पुलिस गीता कॉलोनी पहुंची और स्कूटी चलाने वाले एक आरोपी जिसकी पहचान जसमीत सिंह के रूप में हुई है उसे गिरफ्तार कर लिया. उसकी निशानदेही पर वारदात में इस्तेमाल स्कूटी बरामद कर ली गई. उसके कब्जे से 5500 रुपये बरामद किया गया.

आरोपी जसमीत सिंह की निशानदेही पर उसके साथी राजीव मेहतो को भी गिरफ्तार किया गया. उसके कब्जे से 4500 रुपये बरामद किया गया. दोनों आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि उसके खिलाफ पहले से आपराधिक मामले दर्ज है. वह स्विगी में डिलीवरी बॉय के तौर पर काम करते है. उन्हें नशे की लत है, जिसकी पूर्ति के लिए उन्होंने इस वारदात को अंजाम दिया.