CG: अगर आप भी नहीं बनवा पाएं हैं अपना आयुष्मान कार्ड तो शिविर में जाकर बनवाएं अपना आयुष्मान कार्ड

Advertisement

रायपुर-शहर व गांव में आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए शिविर का आयोजन किया गया है। यहां छूटे हुए हितग्राही कार्ड बनाने पहुंचने रहे हैं। धमतरी शहर में आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए शिविर पांच मार्च तक चलेगा।

गौरतलब है कि बेहतर स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करने आयुष्मान कार्ड गत वर्ष बनाया गया था। इसमें से कुछ लोग इससे वंचित होए। इसे निगम द्वारा गंभीरता से लेते हुए पूरे 40 वार्डो में आपके द्वारा आयुष्मान के तहत शिविर लगाया गया है। जहां छूटे हुए लोगों का कार्ड बनाया जाएगा। शहरी क्षेत्र में इसका शुभारंभ 23 फरवरी से हो गया है। पहले दिन वार्डो में जानकारी अभाव में कुछ वार्डो में कम हितग्राही पहुंचे। वहीं रामसागरपारा, पोस्ट आफिस वार्ड सहित कुछ वार्डो में भीड़ देखने को मिली। इस तरह आयुष्मान कार्ड के प्रति लोगो में रुझान देखते ही बना। क्योकि शासन के इस महत्वपूर्ण योजना के तहत बन रहे आयुष्मान कार्ड के जरिए चिन्हांकित निजी अस्पतालों में भी पांच लाख रुपये तक मुफ्त में उपचार होगा। शिविर पांच मार्च तक जारी रहेगा। शिविर में राशन कार्ड के साथ कोई भी एक पहचान पत्र ले जाकर यह कार्ड बनवाया जा सकता है। उक्त शिविर का लाभ उठाने शहरवासियों से निगम द्वारा अपील की गई है।

ग्रामीण क्षेत्रों में भी शिविर लगाकर आयुष्मान कार्ड बनाने में आ रही तकनीकी खामियों को दुरूस्त किया जा रहा है। ग्राम पंचायत श्यामतराई में लगाए गए शिविर में ग्रामीण आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए पहुंचे।