CG ब्रेकिंग: गोंडवाना समाज के सतरंगी झंडे को लेकर बवाल, बवाल में एसपी की टूटी उंगली, ASP का हाथ फैक्चर

Advertisement

कवर्धा-छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में एक बार फिर झंडे को लेकर बड़ा बवाल हो गया. शुक्रवार को एक समाज के लोगों ने झंडे का अपमान करने वाले आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर प्रदर्शन किया. इस दौरान समाज के लोगों की पुलिस के साथ झड़प हो गई. इसमें एसपी डॉ. लाल उमेंद सिंह, एएसपी मनीषा ठाकुर, सीएसपी सहित दो दर्जन से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हो गए. घटना की जानकारी मिलने के बाद आईजी डॉ. आनंद छाबड़ा कवर्धा पहुंच गए हैं. अतिरिक्त पुलिस बल के साथ प्रदर्शनकारियों की गिरफ्तारी शुरू कर दी गई है.

दरसअल, गोंडवाना समाज के सतरंगी झंडा को लेकर गोंडवाना समाज के लोगों ने आज एक बैठक राजनांदगांव में रखी थी. बैठक होने के बाद सैकड़ों की संख्या में गोंडवाना समाज के लोग झंडे का अपमान करने वाले दुर्गे भगत की गिरफ्तारी को लेकर ग्राम हरमो पहुंचे थे. यहां पर पहले से ही कवर्धा पुलिस बैरिकेड लगाकर प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए मौजूद थी. इस दौरान पुलिस को देखकर प्रदर्शनकारी उग्र हो गए और पुलिस पर पथराव कर दिया.

घटना में एसपी डॉ. लाल उमेंद सिंह, एडिशनल एसपी मनीषा ठाकुर, सीएसपी, टीआई सहित दो दर्जन से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हो गए.

प्रदर्शनकारियों के हमले में एसपी की अंगुली टूट गई. एडिशनल एसपी के हाथ में फ्रैक्चर की जानकारी सामने आ रही है. इसी तरह कई और पुलिसकर्मी भी झड़प में घायल हो गए हैं. सभी को हॉस्पिटल ले जाया गया है.इधर, घटना की जानकारी मिलने के बाद कलेक्टर जन्मेजय महोबे और आईजी डॉ. छाबड़ा भी मौके पर पहुंचे हुए हैं.