CG Dhan kharidi: अब इतने में होगी धान की खरीदी, दीवाली से पहले मिली किसानों को सौगात

CG Dhan kharidi: अब इतने में होगी धान की खरीदी, दीवाली से पहले मिली किसानों को सौगात

फरसगांव: CG Dhan Kharidi 2023 Price छत्तीसगढ़ में चुनावी आगाज हो चुका है, जिसके बाद से सियासी गलियारों में हड़कंप मचा हुआ है। अपनी जीत तय करने के लिए जहां एक ओर उम्मीदवार अपने-अपने क्षेत्र में प्रचार प्रसार कर रहे हैं तो दूसरी ओर केंद्रीय नेता भी लगातार सभाओं के माध्यम से जनता को अपने पक्ष में वोट करने की अपील कर रहे हैं। इसी कड़ी में आज राहुल गांधी छत्तीसगढ़ प्रवास पर आए। यहां उन्होंने भानुप्रतापपुर और फरसगांव में चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी ने भाजपा और मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला साथ ही साथ प्रदेश के किसानों के लिए कई बड़े ऐलान किए।

CG Dhan Kharidi 2023 Price राहुल गांधी ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं झूठे वादे नहीं करना चाहता हूं, जो कहते हैं वो करते हैं। पिछले चुनाव में हमने कहा था कि किसानों को धान का प्रति क्विंटल 2500 रुपए देंगे, तो हमने किया। हमारी नीयत साफ है। आज 2650 रुपए में धान खरीदी की जा रही है, लेकिल अगले सीजन से 3000 रुपए प्रति क्विंटल की दर से धान खरीदी होगी। उन्होंने आगे कहा कि हम किसानों के दर्द को समझने वाले हैं। बीजेपी अडानी का कर्जा माफ कर सकती है, लेकिन हम किसानों का कर्ज माफ करते हैं। हम गरीब मजदूरों को मदद पहुचाने में सरकार काम करते हैं।

तेंदूपत्ता संग्राहकों को मिलेगी 4 हजार की प्रोत्साहन राशि

इससे राहुल गांधी ने तेंदूपत्ता संग्राहकों के लिए भी बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा कि अगर हमारी सरकार आएगी तो तेदुपत्ता संग्राहकों को 4 हजार रुपए की प्रोत्साहन राशि देगी। साथ तेंदूपत्ता 25 सौ रुपए प्रति बोरा खरीदी होती है। लघु वनोपज पर ₹10 अतिरिक्त MSP देंगे। कांग्रेस की सभा में राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने सभी वादों को पूरा किया है, हम गरीब और BJP अडानी को मदद करती है, केंद्र सरकार हर चीज अडानी को दे रही है, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, “हमारी सरकार बनते ही हमने दो घंटे में वो कर दिखाया जो भाजपा ने कहा था कि ये नहीं हो सकता। 26 लाख किसानों को 23 लाख करोड़ रुपए दिये गए, 5 लाख मजदूरों को 7000 रुपए दिए गए।

Updated: October 28, 2023 — 7:18 pm