CG Mahtari Vandana Rashi: अच्छी खबर अप्रैल में इस तारीख़ को खाते में आएगा पैसा, हुआ ऐलान

रायपुर: महतारी वंदन योजना के हितग्राहियों को मुख्यमंत्री विष्णुदेव ने बड़ी राहत दी है। मुख्यमंत्री ने बालोद के डौंडीलोहारा में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि अप्रैल की 1 तारीख को महतारियों के खाते में एक हजार रुपए डाल दिये जायेंगे। अब हर बार माह के पहले साप्ताह में ही खातों में पैसा डाल दिया जाएगा। 

मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 10 मार्च को छत्तीसगढ़ में महतारी वंदन योजना की शुरूआत की गई। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के नेतृत्व में राज्य में महतारी वंदन योजना के तहत महिलाओं को एक-एक हजार रूपए डीबीटी के माध्यम से अंतरित किया गया। योजना के तहत एक-एक हजार रूपए प्रतिमाह के मान से साल में 12 हजार रूपए महिलाओं के बैंक खातों में अंतरित किए जाएंगे।

PM मोदी ने बताया 8 मार्च को क्यों नहीं आया खातों में पैसा?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ में महतारी वंदन योजना की शुरूआत करते हुए 10 मार्च को 70 लाख 12 हजार 417 महिलाओं के खाते में 1000-1000 रूपए की प्रथम किश्त की राशि अंतरित की थी। महिलाओं के खाते में 655 करोड़ रुपए 57 लाख रुपए की राशि अंतरित की गई। प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी माताओं-बहनों को छत्तीसगढ़ सरकार नियमित रूप से प्रति माह 1000 रूपए की राशि अंतरित करेगी। उन्होंने कहा कि 8 मार्च को शिवरात्रि की वजह से यह कार्यक्रम करना संभव नहीं था पर आज बाबा भोले की नगरी से एक हजार रुपए पहुंच रहा है साथ ही भोले बाबा का आशीर्वाद भी पहुंच रहा है। आप सभी के खातों में हर महीने बिना किसी परेशानी के ये पैसा आता रहेगा।

Updated: March 28, 2024 — 6:55 pm