Home Google News Chhattisgarh Jobs Trending Topics Today Raipur Web Stories

CGPSC- लोक सेवा आयोग ने निकाली इतने पदों पर भर्ती, महिलाओं को 10 वर्ष की मिल रही छूट….

CGPSC-लोक सेवा आयोग में भर्तियां निकाली हैं. जिसके माध्यम से सिविल जज के पद भरे जा रहे हैं. ये भर्तियां छत्तीसगढ़ में निकली हैं. CGPSC ने नोटिफिकेशन जारी कर सिविल जज के 49 पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मंगाए हैं.

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार भर्ती के लिए 5 जून से ऑनलाइन आवेदन शुरु हो चुके हैं. वहीं आवेदन की अंतिम तिथि 24 जून तक है.

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in पर विजिट करना होगा. ध्यान दें कि आवेदन शुल्क के तौर पर 500 रुपए भी जमा करने होंगे. आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद 25 एवं 26 जून को उम्मीदवारों को आवेदन में सुधार का मौका दिया जाएगा.

CGPSC Recruitment: क्या होनी चाहिए योग्यता एवं आयु सीमा

भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास लॉ में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए, यानी LLB पास होना चाहिए. इसके अलावा उम्मीदवार की उम्र 21-35 वर्ष के बीच होनी चाहिए. अधिकतम आयु सीमा में एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 5 वर्ष की एवं महिलाओं को 10 वर्ष तक की छूट दी जाएगी.

CGPSC Recruitment: चयन प्रक्रिया

पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा एवं इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा. लिखित परीक्षा के तहत प्रारंभिक एवं मुख्य परीक्षा होगी. दोनों परीक्षा 100 अंकों की होगी. परीक्षा का पैटर्न और सिलेबस भर्ती के नोटिफिकेशन में उपलब्ध है. नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें.

CGPSC Recruitment: सैलरी

पदों पर नियुक्ति मिलने के बाद उम्मीदवारों का लेवल 1 के तहत 70840 रुपये से लेकर 1,36,520 रुपये का वेतनमान दिया जाएगा.

Join WhatsAppJoin Telegram