Chhattisgarh Loksabha Chunav 2024: CG में बीजेपी को मिला इस पार्टी का समर्थन

Chhattisgarh Loksabha Chunav 2024: रायपुर: छत्तीसगढ़ की सभी 11 लोकसभा सीटों पर जीत के लक्ष्‍य के साथ मैदान में उतरी बीजेपी के लिए एक अच्‍छी खबर है। एक पार्टी ने बीजेपी का समर्थन करते हुए राज्‍य की किसी भी सीट पर प्रत्‍याशी न खड़ा करने का ऐलान कर दिया है। इस संबंध में पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ने बीजेपी के प्रदेश अध्‍यक्ष किरण देव को पत्र भेजा है।

रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आठवले) ने छत्‍तीसगढ़ में बीजेपी को पूर्ण समर्थन देने की घोषणा की है। पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष रामदास आठवले ने इस संबंध में बकायादा बीजेपी के प्रदेश अध्‍यक्ष किरण देव को पत्र भेजा है। इसमें अठावले ने लिखा है कि भारतीय जनता पार्टी, छत्तीसगढ़ राज्य में 11 लोक सभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत देश प्रगति करके आगे बढ़ रहा है। सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, और सबका प्रयास इस घोषणा को सभी जाति धर्म के लोग स्वीकार कर रहे है। काँग्रेस के 70 सालों के तुलना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यकाल स्वर्ण काल माना जा रहा है। डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर जी की विचारधारा को अपनाकर रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आठवले) एन. डी. ए. में मित्रवत पार्टी के रूप में काम कर रही है।

इसलिए भाजपा को केंद्र में सरकार स्थापना करने के लिए रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आठवले) छत्तीसगढ़ राज्य की सभी लोक सभा सीटों पर अपना उम्मीदवार खड़ा नहीं करेगी। रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आठवले) भाजपा को सभी 11 लोक सभा सीटों पर अपना पूर्ण समर्थन देगी।

Updated: March 29, 2024 — 3:14 pm