Free Laptop Yojana 2023: केवल इतने प्रतिशत अंक प्राप्त बच्चों को मिल रहा है लैपटॉप, ये है आवेदन फॉर्म

Advertisement

Free Laptop Yojana 2023:शिक्षा एक ऐसा साधन है जिससे हमारे देश की प्रगति दुगुनी, तिगुनी और चौगुनी और अधिक हो जाती है। इस प्रगति के लिए सभी विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करना भी आवश्यक है। इसी तरह राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही शिक्षा प्रोत्साहन योजना की बात करें तो यह बहुत ही कल्याणकारी योजना है।

यहां हम राज्य मुफ्त लैपटॉप योजना 2023 के बारे में बात कर रहे हैं, जो राज्य में शिक्षा के प्रति अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रदान की जाती है। लगभग हर छात्र इस योजना का लाभ उठाना चाहता है क्योंकि जब केवल आवेदन पत्र जमा करके और वह भी एक रुपये बिना खर्च किये मुफ्त में लैपटॉप मिल रहा है तो मुफ्त लैपटॉप योजना 2023 का लाभ कौन नहीं लेना चाहेगा।

Free Laptop Yojana

इस कल्याणकारी योजना का लाभ उठाने के लिए विद्यार्थियों को 12वीं बोर्ड कक्षा में पास होना चाहिए, भारत का नागरिक और जरूरी दस्तावेज़ उपलब्ध करवाना चाहिए।

इतने प्रतिशत अंक: फ्री लैपटॉप योजना 2023 का मुफ़्त लाभ के लिए अर्हता कम से कम 18 वर्ष और बारहवीं बोर्ड की पास प्रतिशत अंक कम से कम 75% होनी जरुरी है।

लाभ कैसे मिलेगा? ऑफिसियल वेबसाइट आवेदन फॉर्म लिंक फ्री लैपटॉप योजना 2023 जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है, उस लिंक पर क्लिक करके आवेदन फॉर्म सबमिट करने पर कुछ दिनों के बाद एक मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी, उसके बाद फ्री लैपटॉप मिल जाता है।

आवेदन फॉर्म के लिए यहां क्लिक करें

india.gov.in/my-government/schemes

Updated: May 29, 2023 — 11:16 am