केवल 3 दिन की बच्ची ने किया कुछ ऐसा सब के हक्के बक्के उड़ गये, देखें वायरल वीडियो

Advertisement

दुनिया की हर महिला के लिए मां बनने का सुख सबसे बड़ा होता है। यही वो खुशी है जिसका इंतजार हर महिला करती है। नौ महीने तक बच्चे को अपने पेट में रखने के बाद जब वह उसे जन्म देती है तो एक महिला मां बन जाती है। हर बच्चा अलग होता है। हर किसी के बड़े होने, नई चीजें सीखने और विकसित होने की गति अलग होती है। लेकिन कुछ चीजें एक निश्चित समय में होती हैं। जैसे 6 महीने में बच्चे के दांत आने शुरू हो जाते हैं। कोई जल्दी बैठना सीख जाता है तो कोई देर से चलना।

केवल 3 दिन की बच्ची ने किया कुछ ऐसा सब के हक्के बक्के उड़ गये, देखें वायरल वीडियो

बच्चों के विकास की यह अवस्था सभी में अलग-अलग होती है। लेकिन आज जो वीडियो हम आपको दिखाने जा रहे हैं उसे देखकर आप हैरान होने के अलावा कुछ नहीं कर पाएंगे. कुछ बच्चे दूसरों की तुलना में कई काम जल्दी कर लेते हैं। लेकिन हम जिस लड़की की बात कर रहे हैं, वह शायद बड़ी होने के लिए बहुत जल्दी है। सोशल मीडिया पर महज तीन दिन की एक सुपरमैन लड़की का वीडियो वायरल हो रहा है। लेकिन उसका कारनामा एक तीन महीने के बच्चे का है।

बच्चों के ये फेज सब में अलग होता है। लेकिन आज हम जो वीडियो आपको दिखा रहे हैं, उसे देखकर आपको आश्चर्य के अलावा और कुछ नहीं होगा। कुछ बच्चे कई चीजें दूसरी चीजें जल्दी कर लेते हैं। लेकिन जिस लड़की की हम बात कर रहे हैं, शायद वह बड़ी होने की कुछ ज्यादा ही जल्दी है। सोशल मीडिया पर एक ऐसी सुपरमैन बच्ची का वीडियो वायरल हो रहा है, जो सिर्फ तीन दिन की है। लेकिन उसके कारनामे तीन महीने के बच्चे हैं।

घुटने के बल रेंगना:
इस नवजात बच्ची ने अपने करतब से अपनी मां को भी हैरान कर दिया। अस्पताल के बेड पर बच्ची रेंगती नजर आई। इस दौरान उन्होंने सिर उठाया था। जब ज्यादातर बच्चे पैदा होते हैं तो उनकी गर्दन को सपोर्ट की जरूरत होती है। गर्दन की हड्डियां बहुत नाजुक होती हैं। इस वजह से अधिकतम समर्थन की जरूरत है, लेकिन तीन दिन की इस बच्ची को ऐसी किसी मदद की जरूरत नहीं थी।

https://www.instagram.com/reel/Csqj77IPHk8/

लोगों की मिलीजुली प्रतिक्रिया:
मां ने जैसे ही यह वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, यह वायरल हो गया। लोग हैरान थे कि तीन दिन की बच्ची ऐसा कैसे कर सकती है? हालांकि कई लोगों ने इसे सामान्य बताया। कई लोगों ने कमेंट में लिखा कि बच्चे जन्म के बाद दूध पाने के लिए ऐसा करते हैं। यह सामान्य है। कई लोगों ने महिला को कैमरा नीचे रखकर बच्चे को दूध पिलाने की सलाह दी। हालांकि इस पर कमेंट करते हुए एक नर्स ने लिखा कि वह हर दिन दो से तीन बच्चों की डिलीवरी करवाती हैं। लेकिन आज तक उन्होंने ऐसा कभी नहीं देखा। यह आश्चर्यजनक है।

Updated: June 4, 2023 — 7:50 am