RAIPUR ब्रेकिंग: मायके से भूत प्रेत लेकर आई है बोल ससुराल वालों ने बहु को डीजल डालकर जलाया

Advertisement

समाज के लोग शिक्षित हो रहे हों, सोनभद्र में अंधविश्वास से संबंधित अपराध कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं. सोनभद्र में एक महिला को जादू-टोना करने के शक में जला दिया.

रायपुर थाना क्षेत्र में एक विवाहिता को उसके ससुराल वालों ने भूत प्रेत करने के आरोप में डीजल डालकर जला दिया.

इस घटना के बाद गंभीर रूप से झुलसी महिला को उसके पति ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया. जहां उसका इलाज किया जा रहा है. महिला का आरोप है घटना बीती 26 फरवरी को हुई थी. इस संबंध में उसने पुलिस को पहले ही जानकारी दी थी लेकिन उसकी सुनवाई नहीं हुई. रायपुर थानाध्यक्ष का कहना है पीड़िता के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.
पीड़ित महिला ने बताया कि उसके ससुराल वाले उस पर भूत-प्रेत करने का आरोप लगाते थे. ससुराली उसे ताना देते हैं कि वह अपने मायके से भूत प्रेत लेकर आई है. इस बात को लेकर महिला का अपने सास-ससुर से पहले से विवाद होता था. विवाद उस समय बढ़ गया जब ससुराल के लोगों ने उसको समरसेबल पंप से पानी देने से मना कर दिया. इसके बाद महिला ने बीती 26 फरवरी को डायल 112 पर कॉल करके शिकायत की. महिला का कहना है कि वह शिकायत लेकर रायपुर थाने पर भी गई थी. आरोप है कि जब वह थाने से वापस लौटी तो उसके ससुर और सास ने उस पर डीजल डालकर उसे जला दिया.

घटना के बाद भी उसने पुलिस को सूचना दी इसके बावजूद भी पुलिस ने कोई कार्यवाई नहीं की. बाद में घर लौटने पर उसके पति ने उसे जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया. पीड़िता के पति का कहना है कि घटना बीती 26 फरवरी को समय हुई जब उसका पति घर पर नहीं था. उसने भी अपने माता-पिता पर जलाने का आरोप लगाया है.
इस संबंध में रायपुर थानाध्यक्ष योगेंद्र यादव कहना है कि पीड़िता अपने पति के साथ परिवार से अलग होकर रहती थी क्योंकि परिवार वाले उस पर भूत-प्रेत करने का आरोप लगाते थे. जलाने की घटना कैसे हुई, इस बात की जांच की जाएगी. पीड़िता के पिता की तहरीर पर पीड़िता के सास- ससुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और मामले की विवेचना की जा रही है.