Home Google News Chhattisgarh Jobs Trending Topics Today Raipur Web Stories

Raipur: पुलिस लाइन में स्थित पानी टंकी हुआ बेहद जर्जर, कभी भी घट सकती है अनहोनी घटना

Raipur-राजधानी के कई ऐसे पानी टंकी हैं जो बेहद पुराने और काफी जर्जर हो चुके हैं। ऐसे ही पुलिस लाइन स्थित एक 40 से 50 साल पुराना पानी टंकी काफी जर्जर हो चुका है।

पुलिस लाइन के लोगों की प्यास बुझाने वाली लगभग 80 फुट ऊंची पानी की टंकी अब स्थानीय लोगों के लिए खतरा बन गई है। इस जर्जर टंकी से कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। बार-बार संबंधित अधिकारियों से शिकायत करने के बाद भी इसका कोई समाधान नहीं हो पा रहा।इस टंकी के माध्यम से ही लोगों की पेयजल आपूर्ति की जाती है।

टंकी से प्लास्टर गिरने लगा है। टंकी कभी भी बड़े हादसे को अंजाम दे सकती है, वहीं टंकी की ऊंचाई इतनी है कि अगर यह गिर गई तो बड़ा हादसा हो जाएगा।पानी की टंकी में कई जगह लंबी-चौड़ी दरारें पड़ गई है, इसके बावजूद नगर पालिका जर्जर पानी की टंकी का उपयोग कर रही है जो कि कभी भी भरभराकर गिर सकती है और उससे किसी भी बड़ी जनहानि के होने से इंकार नहीं किया जा सकता है। यदि वरिष्ठ अधिकारियों ने जल्द ही इस पर गौर नहीं किया तो कभी भी पुलिस लाइन में बड़ा हादसा घटित हो सकता है।

पानी की टंकी के पास मकान और राहगीरों का मुख्य सड़क

पुलिस लाइन में जल प्रदाय के लिए लगभग पचास साल पहले जब पानी की टंकी का निर्माण हुआ था, अब पानी की टंकी के चारों ओर मकान बन चुके हैं। इसलिए जर्जर टंकी कभी भी आसपास के निवासियों के लिए एवं सड़क से होकर गुजरने वालों के लिए हादसे का बड़ा कारण बन सकती है।

Join WhatsAppJoin Telegram