SEXUAL HARASSMENT: नौकरी मे तरक्की और सैलरी बढ़ाने पति ने पत्नी को बॉस के साथ सम्बन्ध बनाने के लिए डाला दबाव, महिला ने सुनाई आपबीती

Advertisement

एक महिला ने अपने पति समेत ससुराल वालों के खिलाफ सेक्सुअल हैरेसमेंट (sexual harassmen) का केस दर्ज कराया है. महिला ने सनसनीखेज आरोप लगाते हुए कहा कि उसका पति अपने खुद के प्रमोशन (promotion) के लिए अपने बॉस (illegal relationship with boss) के साथ संबंध बनाने का दबाव बनाता था.

जब उसने मना किया तो उसे मारा पीटा, परिवार ना टूटे इसलिए 12 साल की बेटी के लिए वो चुपचाप सहती रही. अब वो थक हार के कोर्ट पहुंची है, जहां कोर्ट ने पति, सास और देवर के खिलाफ केस दर्ज किया है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इंदौर के नंदानगर में रहने वाली महिला की शादी पुणे में रहने वाले अमित छाबड़ा से 2003 में हुई थी. अमित कपड़े के शोरूम में सेल्स का काम करता है ,और दोनों की 12 साल की बेटी है. पति की सैलरी 10 हजार रुपये महीना है. पीड़िता ने बताया कि उसका पति सैलरी बढ़वाना चाहता था, इसे उसने कहा कि तुझे मेरे बॉस से संबंध बनाना होगा.

देवर ने भी शुरू की हरकत
पीड़ित महिला ने बताया कि मैं अपने परिवार को बचाने के लिए सहती रही, लेकिन इसके बाद देवर राज ने भी मेरे साथ गंदी हरकत शुरू कर दी. जब इस बात को मैंने अपनी सास हेमलता को बताया तो उसने पति-देवर का विरोध न करते हुए मुझे ही पीटना शुरू कर दिया. इससे तंग आकर मैंने सुसाइड की कोशिश भी की लेकिन सुसराल वालों को कोई फर्क नहीं पड़ा. तब मैं पुणे से इंदौर अपने मायके आ गई. जब पति इंदौर आया तो मैंने इसकी शिकायत पुलिस से कर दी.

कोर्ट ने किया केस दर्ज करने का आदेश
वहीं पुलिस में शिकायत के बाद पति अमित ने लिखित में दिया था कि वो अब गलत काम नहीं करेगा, लेकिन ससुराल पहुंचते ही उसे फिर देवर, सास, पति परेशान करने लग गए. अब वो सीधे कोर्ट पहुंची और कोर्ट ने महिला एवं बाल विकास की टीम को इस मामले की जांच करने को कहा. रिपोर्ट आने के बाद अब कोर्ट ने तीनों के खिलाफ केस दर्ज करने के आदेश दिए है. महिला बाल विकास विभाग ने लैंगिक हिंसा को सही पाया है.