Home Google News Chhattisgarh Jobs Trending Topics Today Raipur Web Stories

Spider-Man बनने कि शिद्दत में कटवाया मकड़ियों से जानबूझकर और नहीं बना तो आखिरकार लिया मरकरी का इंजेक्शन, जानें फिर क्या हुआ

स्पाइडर-मैन मार्वल कॉमिक्स का काल्पनिक सुपर हीरो है। जब से बच्चों ने सुपरमैन की कहानियां टीवी पर देखना शुरू किया है, उनमें एक अजीब सी सनक है। बच्चे खुद को उस हीरो की तरह देखना चाहते हैं, जो हर काम पल भर में कर देता है। ऊँचा उठाता है। पलक झपकते ही इमारतों पर चढ़ जाता है। अगर वह किसी को मुसीबत में देखता है तो तुरंत पहुंच जाता है और उसे बचाता है। लेकिन एक 15 साल के लड़के ने तो सारी हदें पार कर दीं। सुपरमैन बनने की चाहत में उन्होंने अपने शरीर में पारा इंजेक्ट किया। फिर जो हुआ वो हैरान करने वाला है।

सुपर हीरो बनने की चाहत में एक लड़का इस कदर पागल हो गया कि उसने अपने शरीर में मरकरी का इंजेक्शन लगा लिया। तभी उसकी हालत बिगड़ गई। इसे दुनिया का अनोखा मामला बताया जा रहा है।

Spider-Man बनने कि शिद्दत में कटवाया मकड़ियों से जानबूझकर और नहीं बना तो आखिरकार लिया मरकरी का इंजेक्शन, जानें फिर क्या हुआ

घटना अमेरिका की है। यह लड़का मार्वल के एक्स-मेन सुपरहीरो मरकरी से प्रेरित था और उसके जैसा बनना चाहता था। वह दिन भर इसी तरह हरकत करता रहता था। एक दिन उसे लगा कि शायद सुपरहीरो के शरीर में पारा है, इसलिए वह हर काम इतनी आसानी से कर लेता है। इसके बाद उन्होंने खुद को महाशक्ति देने की कोशिश में पारा का इंजेक्शन लगाया। लेकिन सुपर पावर बनने के बजाय उनकी हालत बिगड़ने लगी। परिजन उसे लेकर अस्पताल दौड़े तो पता चला कि उसके शरीर पर कई जगह छाले हो गए थे, जो ठीक नहीं हो पा रहे थे।

कई राउंड की सर्जरी के बाद अब हालत ठीक है

शुक्र है कि लड़के ने जो पारा इंजेक्ट किया था वह त्वचा के ठीक नीचे था। यह नसों तक नहीं पहुंचा था। नहीं तो खून जम जाता और उसकी तुरंत मौत हो सकती थी। इस बात का जिक्र नेशनल सेंटर फॉर बायोटेक्नोलॉजी इन्फॉर्मेशन की एक रिपोर्ट में विस्तार से किया गया है। विशेष वैज्ञानिक तरीके से अल्सर को कैसे काटा गया, लिखा। कई सर्जरी के बाद अब उनकी हालत ठीक है। डॉक्टरों ने चेतावनी दी कि बच्चों को ऐसी गतिविधियों में शामिल नहीं होना चाहिए क्योंकि यह घातक हो सकता है।

थर्मामीटर से पारा

डॉक्टर समझ नहीं पा रहे थे कि उसने क्या किया है। फिर मनोचिकित्सक की मदद ली गई। तब लड़के ने बताया कि उसने जानबूझकर मरकरी का इंजेक्शन लगाया था। उन्होंने इसे थर्मामीटर से प्राप्त किया। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस लड़के ने एक बार स्पाइडरमैन बनने की भी कोशिश की थी। उसने खुद को कई बार मकड़ियों से काटा था, ताकि वह भी मकड़ियों की तरह दिख सके। डॉक्टरों ने कहा, उन्हें कोई मनोरोग संबंधी समस्या नहीं है। उनका आईक्यू लेवल भी नॉर्मल है।

Join WhatsAppJoin Telegram