महिला समूह ने खाद्य निरीक्षक पर लगाया आरोप: सरकारी राशन दुकान दिलाने के नाम पर 1 लाख रुपए लेने का आरोप,कलेक्टर से की शिकायत

Advertisement

सक्ती: जिले मे उचित मूल्य की दुकान दिलाने के नाम पर महिला समूह से पैसा लेने का मामला सामने आया है। इस संबंध मे महिला समूह ने जैजैपुर के खाद्य निरीक्षक के खिलाफ सक्ती कलेक्टर से शिकायत की है। खाद्य निरीक्षक पर उचित मूल्य की दुकान दिलाने के लिए 1 लाख रुपए लेने का आरोप लगा है। महिला समूह ने खाद्य निरीक्षक पर सरकारी खर्च बताकर उनसे पैसा लेने का आरोप लगाया है।

महिला समूह ने अपनी शिकायत मे बताया है कि जैजैपुर के ग्राम पिसौद की पीडीएस दुकान दिलाने के लिए उनसे 2 लाख रुपए की मांग की गई थी। जिस पर समूह की महिलाओं ने मिलकर 1 लाख जमा कर पीडीएस दुकान संचालक के माध्यम से खाद्य निरीक्षक सुनेत जायसवाल को दिया है। लेकिन अधिक पैसा देने पर गांव की पीडीएस दुकान दूसरे समूह को दे दी गई। वहीं इस शिकायत के बाद खाद्य विभाग के अधिकारी खुद को बचाने में लगे हुए है।

महिला समूह का कहना है की जैजैपुर खाद्य निरीक्षक सुनेत जायसवाल और पीडीएस दुकान संचालक संतोष चंद्रा दोनों पर महिला समूह ने धोखे में रखकर पैसा लेने का आरोप लगाया है। वहीं इस मामले में खाद्य निरीक्षक का कहना है कि महिला झूठ बोल रही हैं, मेरी उनसे बात ही नहीं हुई है।