Home Google News Chhattisgarh Jobs Trending Topics Today Raipur Web Stories

12th Result: शिक्षामंत्री ने जारी किया 12th बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट, छात्राओं ने मारी बाजी, टॉपर्स को एक लाख रुपये और लैपटॉप

12th Result: सरकार के शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर ने 12वीं का रिजल्ट जारी किया है. कुल तेरा लाख 4 हजार 586 छात्र-छात्राएं परीक्षा में शामिल हुए थे, जिनमें 10 लाख 98 हजार 241 छात्र-छात्राएं पास हुई कुल छात्र छात्राओं का 83.7% है.

आर्ट्स कॉमर्स और साइंस तीनों में टॉपर छात्राएं रहीं. कॉमर्स में संकाय में सौम्या और रजनीश ने संयुक्त रुप से टॉप किया है. वही साइंस में खगड़िया की आयुषी नंदन ने टॉप किया. आर्ट्स में मोहनिशा ने टॉप किया है. तीनों टॉप्रों को एक ₹100000 और लैपटॉप देने की घोषणा शिक्षा मंत्री की तरफ से की गई है.

छात्र बिना किसी देरी के अपनी मार्कशीट ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर अपनी मार्कशीट चेक कर सकते हैं. रिजल्ट चेक करने का तरीका नीचे देख सकते हैं.

बता दें कि बिहार बोर्ड देश का ऐसा बोर्ड है जो सबसे पहले बोर्ड परीक्षाएं आयोजित करता है और नतीजे घोषित करता है. इस साल भी बिहार बोर्ड अन्य राज्यों से पहले रिजल्ट जारी किया है. 12वीं क्लास की बोर्ड परीक्षाएं 11 फरवरी को खत्म हुई थीं और कॉपियों का मूल्यांक कार्य 12 मार्च तक चला था जबकि टॉपर्स का वेरिफिकेशन 18 मार्च तक पूरा कर लिया गया था.

1 लाख रुपये, लैपटॉप और… टॉपर्स को मिलेंगे ये इनाम

बिहार बोर्ड ने तीनों स्ट्रीम के रिजल्ट जारी करने के साथ टॉपर्स की घोषणा कर दी है. इसके साथ ही टॉपर्स को दिए जाने वाले इनाम की भी घोषणा की गई है. टॉपर्स को एक लाख रुपये की इनाम राशि के साथ एक लैपटॉप और एक किंडल बुक रीडर दिया जाएगा.

Join WhatsAppJoin Telegram