Raipur-दोपहिया वाहन चोरी करने वाला आरोपी कपिल तिवारी गिरफ्तार

Advertisement

Raipur – प्रार्थी मुर्तजा हुसैन ने थाना कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह बैजनाथ पारा रायपुर में रहता है। दिनांक 18.04.2023 को प्रार्थी अपनी दोपहिया वाहन प्लेजर क्र. सी जी 04 के जेड 0752 में नमाज पढ़ने सदानी चौक स्थित बोहरा मस्जिद गया था, प्रार्थी अपनी दोपहिया वाहन को बोहरा मस्जिद के सामने महाराणा प्रताप स्कूल की गली में खड़ी कर नमाज पढने बोहरा मस्जिद के अंदर चला गया था। प्रार्थी जब मस्जिद से बाहर आया तो देखा कि उसकी दोपहिया वाहन खड़े किये हुए स्थान पर नही थी। कोई अज्ञात चोर प्रार्थी की दोपहिया वाहन को चोरी कर फरार हो गया था। जिस पर अज्ञात आरोपी की विरूद्ध थाना कोतवाली में अपराध क्रमांक 199/23 धारा 379 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना कोतवाली पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी सहित आस-पास के लोगों से विस्तृत पूछताछ करते हए अज्ञात आरोपी की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण करने के साथ-साथ उसके आस-पास लगे सी.सी.टी.व्ही कैमरों के फुटेजों का भी अवलोकन करते हुए प्रकरण में मुखबीर भी लगाये गये। इसी दौरान टीम के सदस्यों को घटना में संलिप्त आरोपी के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा दुर्ग अम्लेश्वर निवासी कपिल तिवारी की पतासाजी कर पकड़कर घटना के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर उसके द्वारा दोपहिया वाहन चोरी की उक्त घटना को स्वीकार किया। जिस पर आरोपी कपिल तिवारी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से चोरी की 01 नग दोपहिया वाहन प्लेजर क्रमांक सी जी 04 के जेड 0752 जप्त कर आरोपी के विरूद्ध कार्यवाही की गई।

गिरफ्तार आरोपी- कपिल तिवारी पिता स्व.नीलकमल तिवारी उम्र 19 साल निवासी पटेल किराना स्टोर के पास दुर्ग नगर थाना अम्लेश्वर जिला दुर्ग।