पूर्व पार्षद पर पचरीपारा के एक व्यापारी ने लगाया 50 हजार रुपये मांगने का आरोप

पूर्व पार्षद पर पचरीपारा के एक व्यापारी ने लगाया 50 हजार रुपये मांगने का आरोप

शिकायतकर्ता ने अपनी रिपोर्ट में ये भी बताया कि आरोपित अजय दुबे ने पचरीपारा के कन्हैया थ्रेड वाले से 25 हजार, जैन बैंगल्स दुकान वाले से 25 हजार व अंसारी अंडे वाले से आठ हजार रुपये की वसूली की थी।

भिलाई: दुर्ग निगम के एक पूर्व पार्षद पर फिरौती वसूलने का आरोप लगाया है। एक व्यापारी ने दुर्ग कोतवाली थाने में पूर्व पार्षद के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। उसने ये भी बताया है कि आरोपित पूर्व पार्षद ने आसपास के तीन व्यापारियों से 58 हजार रुपये की वसूली भी की थी। पूर्व पार्षद दुर्ग कोतवाली थाने का लिस्टेड गुंडा बदमाश है। दुर्ग कोतवाली पुलिस ने उसके खिलाफ गाली गलौज, फिरौती व धमकाने की धाराओं के तहत प्राथमिकी की है।

पुलिस ने बताया कि पचरीपारा दुर्ग निवासी श्याम सिन्हा की शिकायत पर पचरीपारा वार्ड के पूर्व पार्षद अजय दुबे के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि पचरीपारा में उसका श्याम पेंट शाप नाम की दुकान है। आरोपित अजय दुबे 10 सितंबर को उसकी दुकान पर गया था और उससे गाली गलौज कर धमकी दी और अगले दिन आफिस में आने की बात बोलकर चला गया। अगले दिन शिकायतकर्ता उसकी दुकान पर नहीं गया तो आरोपित ने अपने एक आदमी को उसकी दुकान पर भेजा और उसे अपने आफिस में बुलवाया।

आरोपित ने उससे 50 हजार रुपये की मांग की और धमकी दी कि यदि उसे 50 हजार रुपये नहीं मिले तो वह उसे व्यापार नहीं करने देगा। आरोपित ने अपने पास से चाकू निकालकर उसे धमकी भी दी कि सात दिन के भीतर यदि उसे रुपये नहीं मिले तो वह उसे बर्बाद कर देगा। धमकाने के बाद आरोपित ने उसे आफिस से बाहर निकाल दिया।

डर के कारण शिकायतकर्ता चोरी-छिपे अपने बेटे के साथ दुकान जाने लगा।

आरोपित अजय दुबे के अभी फरार होने की जानकारी मिलने पर वह थाने पहुंचा और उसने उसके खिलाफ शिकायत की। शिकायतकर्ता ने अपनी रिपोर्ट में ये भी बताया कि आरोपित अजय दुबे ने पचरीपारा के कन्हैया थ्रेड वाले से 25 हजार, जैन बैंगल्स दुकान वाले से 25 हजार व अंसारी अंडे वाले से आठ हजार रुपये की वसूली की थी। घटना की शिकायत के बाद दुर्ग कोतवाली पुलिस ने आरोपित के खिलाफ प्राथमिकी कर उसकी तलाश शुरू की है।

Updated: October 23, 2023 — 4:41 pm