अजब गजब: एक नही 4 लड़को साथ भागी दुल्हन, इस ढंग से किया अपनी शादी का फैसला

Advertisement

एक अजब-गजब खबर सामने आई है. जहां एक लड़की की शादी के लिए वर चुनने के लिए पंचायत बैठी. हैरान करने वाली बात यह है कि इस दौरान दूल्हे का चुनाव पर्ची डालकर किया गया. बता दें कि यह लड़की एक नहीं बल्कि चार-चार लड़कों के साथ घर से फरार हुई थी. इस लड़की को खुद भी नहीं पता था कि असल में वह किस लड़के को ज्यादा पसंद करती है और किसके साथ शादी करके जीवन बिताना चाहती है. 

क्या है पूरा मामला?
मामला कोतवाली टांडा के अजीमनगर थाना इलाके का है. दरअसल, पांच दिन पहले चार लड़के एक लड़की को उसके घर से भगाकर ले गये थे. इन चारों ने इस दौरान लड़की को किसी रिश्तेदार के यहां छुपाकर रखा. लेकिन छानबीन में सभी पकड़े गए. पकड़े जाने के बाद लड़की के परिजन आरोपियों के खिलाफ मुकदमा कराने जा रहे थे. लेकिन तभी पंचायत ने इस मामले पर शादी का प्रस्ताव सामने रखा. पंचायत में जब लड़की से पूछा गया कि वह किसके साथ शादी करना चाहती है, तो वह तय नहीं कर पा रही थी कि इन चारों में से किसे वह अपना जीवनसाथी चुनना चाहती है. 

लड़के भी नहीं करना चाहते थे शादी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मामले में मोड़ तब अब आया जब चारों में से किसी भी लड़के ने युवती से शादी के लिए हामी नहीं भरी. कोई भी लड़का उससे शादी करने को राजी नहीं था. जिसके बाद फैसले तक पहुंचने के लिए पंचों ने बातचीत की. साथ ही एक अनोखी तरकीब निकाली.  जिसके मुताबिक लड़की के लिए दूल्हे का चुनाव पर्ची के जरिए होगा. मतलब युवती की शादी उसी लड़के से होगी जिसके नाम की पर्ची निकलेगी. 

ऐसे हुआ फैसला
पंचों के फैसले के बाद चारों लड़कों के नाम की पर्ची बनाई गई. पर्चियों को कटोरी में रखा गया. फिर पंचों ने एक बच्चे से पर्ची उठवायी. पर्ची खोलते ही मामले में फैसला हो गया. अंत में लड़की की शादी उसी युवक से तय की गई जिसका नाम पर्ची में निकला. 

Updated: February 28, 2023 — 4:09 pm